‘पाटन का नतीजा, जीतेगा भतीजा’, कांग्रेस की लिस्ट और सीएम पर क्या बोले विजय बघेल, देखें खास बातचीत

रघुनंदन पंडा

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Chhattisgarh Assembly Elections 2023-  छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने रविवार को 30 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) समेत 12 मंत्री और विधानसभा अध्यक्ष शामिल हैं. सीएम बघेल इस बार भी पाटन से चुनाव लड़ेंगे. उनके सामने बीजेपी सांसद और रिश्ते में भतीजे विजय बघेल (Vijay Baghel) होंगे.

छत्तीसगढ़ Tak से खास बातचीत में विजय बघेल ने सीएम बघेल पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि वे चाहते ही थे कि सीएम के खिलाफ चुनाव लड़ें. उन्होंने जीत का दावा करते हुए कहा कि पाटन की जनता भूपेश बघेल की नेतृत्व वाली सरकार से मुक्ति चाहती है. उन्होंने कहा, “नारे चल रहे हैं कि अब की बारी, चाचा पर भतीजा भारी. पाटन का नतीजा जीतेगा भतीजा.”

उन्होंने पूछा कि कांग्रेस के नेता पहले बोले थे कि सितंबर में वे अपनी लिस्ट जारी कर देंगे. लेकिन दो महीने तक किस असमंजस और उहापोह में थे कि आज उनकी लिस्ट जारी हुई.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

 

‘छत्तीसगढ़ की हुई दुर्गति’

सीएम बघेल पर हमला बोलते हुए भाजपा उम्मीदवार ने कहा, उनके (सीएम बगेल)  नेतृत्व में छत्तीसगढ़ की दुर्गति हुई है. शराब सट्टा-जुआ, नशे की गोलियां… आने वाली पीढ़ी को न जाने ये क्या देना चाहते हैं. कानून व्यवस्था बिखरी हुई है और भ्रष्टाचार तो इस चरम सीमा में है कि हर ऑफिस में लोग मुंह खोलकर बैठे हैं क्योंकि मंत्रियों की ओर से मांग की जाती है कि इतना वसूल कर दो. लोग इससे मुक्ति चाहते हैं.”

ADVERTISEMENT

विजय बघेल ने क्या कुछ कहा? देखें वीडियो

ADVERTISEMENT

कौन हैं विजय बघेल?

भाजपा नेता विजय बघेल दुर्ग से सांसद हैं. भाजपा ने उन्हें अपनी पहली सूची में पाटन विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी घोषित किया. इसी विधानसभा क्षेत्र से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल विधायक हैं और इस बार भी वे यहीं से चुनाव लड़ेंगे. विजय बघेल और भूपेश बघेल रिश्ते में चाचा-भतीजा हैं. यह रिश्ता खून का रिश्ता है और बहुत करीब का रिश्ता है, लेकिन वैचारिक मतभेद के चलते चाचा भतीजा दोनों ही एक दूसरे के विपरीत दिशा में चलते आ रहे हैं. विजय बघेल चार बार भूपेश बघेल के खिलाफ चुनावी मैदान में उतर चुके हैं. साल 2008 में उन्होंने भूपेश बघेल को मात भी दी थी.

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ चुनाव: पाटन में बघेल Vs बघेल, जानें इन 28 सीटों पर किन दिग्गजों के बीच होगी टक्कर

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT