छत्तीसगढ़ चुनाव: कांग्रेस कब करेगी उम्मीदवारों का ऐलान? जानें क्यों हो रही है देरी

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Chhattisgarh Elections 2023- छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) और आम आदमी पार्टी (AAP) की ओर से उम्मीदवारों के ऐलान के बाद अब सबकी नजर कांग्रेस (Congress) पर है. लेकिन सत्तारूढ़ पार्टी ने अभी तक अपने प्रत्याशियों (First list of Congress candidates) के नाम पर सस्पेंस बरकार रखा है. हालांकि अब पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज (Deepak Baij) ने बताया है कि कब तक पार्टी की पहली लिस्ट जारी हो सकती है. साथ ही उन्होंने लेटलतीफी की भी वजह बताई.

संकल्प शिविर में रविवार को महासमुंद पहुंचे बैज ने बताया कि सब चीजें प्रक्रिया के मुताबिक हो रही हैं. कहीं कोई देरी नहीं हुई है. हालांकि उन्होंने यह भी बताया कि कांग्रेस की लिस्ट पहले जारी हो जाती लेकिन लोकसभा के विशेष सत्र की वजह से उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं हो पाई.

पत्रकारों से बातचीत के दौरान कांग्रेस में दावेदारों के बीच अंतर्कलह को लेकर बैज ने कहा कि दावेदारों में कोई अंतर्कलह नहीं है. कांग्रेस लोकतांत्रिक पार्टी है. दावेदारों को आवेदन करने से कहीं रोक नहीं गया. ब्लॉक स्तर से प्रदेश स्तर तक आवेदन आया है. उन्होंने कहा,  “हमारे पास सूची आ गई है, और पैनल भी तैयार है, कहीं अंतर्कलह नहीं है. लेकिन टिकट एक को मिलेगा और सभी को साथ मिलकर प्रत्याशी को जिताने का काम करना है.”

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

तब तक जारी होगी लिस्ट?

प्रत्याशियों के ऐलान को लेकर बैज ने कहा कि 20 सितंबर के बाद कभी भी नाम की घोषणा हो सकती है. इससे पहले बैज बुधवार को संकल्प शिविर में शामिल होने राजिम पहुंचे थे तब उन्होंने टिकट की पहली लिस्ट पर कहा था कि 15 तारीख के बाद कांग्रेस की पहली सूची जारी होगी, जिसमें 25 से 30 सीटों पर टिकट डिक्लेयर किया जाएगा. बैज ने मीडिया से कहा था, “हमारी कांग्रेस पार्टी की पूरी तैयारी है. दो दफे बैठक हो चुकी है. जबकि चुनाव समिति की तीन बार बैठक हो चुकी है. हमारी लिस्ट भी जल्दी तैयार हो रही है. पहली लिस्ट में हम लोग चुनाव जीतने वाले प्रत्याशियों को शामिल करेंगे. पहली लिस्ट में कम से कम 25 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी. हम कोशिश करेंगे कि 15 सितंबर के बाद हमारी पहली लिस्ट तय हो जाए.”

ये 15 नाम फाइनल!

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस ने पहली सूची के लिए लगभग 15 नाम फाइनल कर लिए हैं जिनमें भूपेश बघेल, टीएस सिंह देव और ताम्रध्वज साहू जैसे बड़े नाम शामिल हैं. पहली लिस्ट में पाटन से भूपेश बघेल, अंबिकापुर से टीएस सिंह देव, दुर्ग ग्रामीण से ताम्रध्वज साहू, साजा से रविंद्र चौबे, कवर्धा से मोहम्मद अकबर, सीतापुर से अमरजीत भगत, अभनपुर से धनेंद्र साहू, डोंडीलोहारा से अनिला भेड़िया, आरंग से शिव डहरिया, कोंटा से कवासी लखमा, रायपुर पश्चिम से विकास उपाध्याय, कोंडागांव से मोहन मरकाम, राजिम से अमितेश शुक्ल, खरसिया से उमेश पटेल, सक्ति से चरणदास महंत जैसे बड़े नाम शामिल हैं.

ADVERTISEMENT

 

ADVERTISEMENT

इसे भी पढ़ें- AAP ने किया 10 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान, कोमल हुपेंडी भानुप्रतापपुर से लड़ेंगे चुनाव, यहां देखें लिस्ट

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT