छत्तीसगढ़ चुनाव: कोंडागांव में मोहन मरकाम का विरोध, कांग्रेस नेताओं ने लगाए गंभीर आरोप; क्या बोले मंत्री?

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Chhattisgarh Minister Mohan Markam News- छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस जहां एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है. वहीं अब पार्टी की मजबूत सीट से ही असंतोष की बातें सामने आने लगी है. दरअसल, पार्टी कोंडागांव से तीसरी बार पूर्व पीसीसी चीफ और वर्तमान मंत्री मोहन मरकाम को उम्मीदवार बनाने की बात कर रही है लेकिन यहां के कांग्रेस नेता उनके विरोध में उतर आए हैं. इस विधानसभा से उन्हें टिकट ना मिले इसके लिए कांग्रेस के स्थानीय नेता और कार्यकर्ता लामबंद होने लगे हैं. वे अपनी बात प्रदेश के शीर्ष नेताओं के सामने भी रख चुके हैं.

कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अपने विधायक और मंत्री पर आरोप लगाए हैं कि उनका जनता और कार्यकर्ताओं के साथ व्यवहार अच्छा नहीं है. वे गाली-गलौज करते हैं. लिहाजा उनकी जगह किसी भी दूसरे प्रत्याशी को टिकट दिया जाए. प्रदेश कांग्रेस के संयुक्त महासचिव मनीष श्रीवास्तव ने कहा,  “हम पार्टी का विरोध नहीं कर रहे हैं व्यक्ति विशेष का विरोध कर रहे हैं. मंत्री मोहन मरकाम का व्यवहार कार्यकर्ताओं और जनता के साथ अच्छा नहीं है. वे गाली-गलौज करते हैं.”

प्रदेश कांग्रेस के नेताओं के सामने उठा चुके हैं मुद्दा

उन्होंने कहा कि और भी बहुत से दावेदार हैं. उनमें से किसी को भी टिकट दिया जाए. हम सब उनके लिए कार्य करेंगे. इनकी स्थिति यहां अच्छी नहीं है. पूरे विधानसभा से 120 से अधिक कांग्रेस के जनप्रतिनिधि अपनी बात से प्रदेश कांग्रेस के नेताओं को अवगत करा चुके हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

कांग्रेस नेता ने लगाए ये आरोप

Loading the player...

मोहन मरकाम ने क्या कहा?

अपने विरोध के सवाल पर मोहन मरकाम का कहना है कि लोकतंत्र में सबको टिकट मांगने का अधिकार है. अभी तीन हजार आवेदन है. टिकट देने का अधिकार हाईकमान को है. मरकाम ने कहा, “हाईकमान जिसको टिकट देगा हम उसका काम करेंगे. अभी चुनाव है तो सबको मांगने का अधिकार है.”

कब आएगी कांग्रेस की लिस्ट?

भाजपा के उम्मीदवारों की पहली सूची आने के बाद कांग्रेस में भी टिकट को लेकर वितरण को लेकर मंथन का दौर जारी है. पीसीसी प्रमुख दीपक बैज का कहना है कि 20 सितंबर के बाद कभी भी कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी हो सकती है. संकल्प शिविर में रविवार को महासमुंद पहुंचे बैज ने बताया था कि सब चीजें प्रक्रिया के मुताबिक हो रही हैं. कहीं कोई देरी नहीं हुई है. हालांकि उन्होंने यह भी बताया कि कांग्रेस की लिस्ट पहले जारी हो जाती लेकिन लोकसभा के विशेष सत्र की वजह से उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं हो पाई.

ADVERTISEMENT

अंतर्कलह से इनकार

कांग्रेस लगातार पार्टी के भीतर टिकट को लेकर अंतर्कलह होने से इनकार करती रही है. पत्रकारों से बातचीत के दौरान कांग्रेस में दावेदारों के बीच अंतर्कलह को लेकर बैज ने कहा कि दावेदारों में कोई अंतर्कलह नहीं है. कांग्रेस लोकतांत्रिक पार्टी है. दावेदारों को आवेदन करने से कहीं रोका नहीं गया. ब्लॉक स्तर से प्रदेश स्तर तक आवेदन आया है. उन्होंने कहा,  “हमारे पास सूची आ गई है, और पैनल भी तैयार है, कहीं अंतर्कलह नहीं है. लेकिन टिकट एक को मिलेगा और सभी को साथ मिलकर प्रत्याशी को जिताने का काम करना है.”

ADVERTISEMENT

(कोंडागांव से विजय शर्मा और दंतेवाड़ा से धर्मेंद्र महापात्र की रिपोर्ट)

इसे भी देखें- MLA Report Card: जानें मोहन मरकाम ने कोंडागांव में कितना काम किया

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT