Chhattisgarh Exit Poll Result 2023: सीएम बघेल का दावा- ‘57 का Exit Poll आंकड़ा पलटकर 75 होगा’

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Chhattisgarh Exit Poll Result 2023- छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने गुरुवार को आए एग्जिट को पोल को लेकर कहा कि 57 का आंकड़ा पलटकर 75 होगा. बता दें कि ज्यादातर एग्जिट पोल में प्रदेश में कांग्रेस (Congress) को बढ़त मिलती दिख रही है. हालांकि विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (BJP) भी ज्यादा पीछे नहीं है. छत्तीसगढ़ में 7 और 17 नवंबर को दो चरणों में हुए मतदान के नतीजे तीन दिसंबर को आ रहे हैं.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजधानी रायपुर में पत्रकारों से पूछा कि 7 एग्जिट पोल आए हैं क्या इनके आंकड़ों में कोई समानता है? उन्होंने कहा, “दो दिन बाद सभी एग्जिट पोल के आंकड़े एक समान होंगे. 57 है वह 75 हो जाएगा.”

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

ऑपरेशन लोटस को लेकर क्या बोले बघेल?

ऑपरेशन लोटस के सवाल पर सीएम बघेल ने कहा कि ऑपरेशन लोटस बिल्कुल नहीं हो पाएगा.

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दल विधायकों की खरीज-फरोख्त का आरोप लगाती रही है. कर्नाटक के संदर्भ में इसे ऑपरेशन लोटस का नाम दिया गया.

ADVERTISEMENT

 

ADVERTISEMENT

एग्जिट पोल में कांग्रेस आगे

‘इंडिया टुडे-एक्सिस माय इंडिया’ के एग्जिट पोल के अनुसार, कांग्रेस को 40-50, भाजपा को 36-46 और अन्य को 01-05 सीटें मिल सकती हैं. वहीं कई दूसरे एग्जिट पोल में भी कांग्रेस आगे है. जबकि साल 2018 के विधानसभा चुनाव में 15 सीटों पर सिमटने वाली भाजपा भी इस चुनाव में कांग्रेस को टक्कर देती नतर आ रही है.

इसे भी पढ़ें- Chhattisgarh Exit Poll Result 2023: किसकी बनेगी सरकार? फटाफट देखें सभी एग्जिट पोल के नतीजे

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT