छत्तीसगढ़ स्थापना दिवस: पीएम मोदी, सीएम बघेल ने दी शुभकामनाएं, जानें क्या कहा

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Chhattisgarh Foundation Day- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बुधवार को छत्तीसगढ़ के स्थापना दिवस पर प्रदेश के लोगों को शुभकामनाएं दीं और कहा कि राज्य की संस्कृति को समृद्ध करने में आदिवासी समुदायों का योगदान महत्वपूर्ण है.

छत्तीसगढ़ के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी राज्य के स्थापना दिवस पर लोगों को शुभकामनाएं दीं.

छत्तीसगढ़ राज्य मध्य प्रदेश से अलग होकर 1 नवंबर 2000 को अस्तित्व में आया. छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य स्थापना दिवस पर अपने सभी कार्यालयों और संस्थानों में छुट्टी की घोषणा की है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इस वर्ष स्थापना दिवस पर कोई सांस्कृतिक या अन्य समारोह आयोजित नहीं किया जा रहा है क्योंकि 7 और 17 नवंबर को होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों के मद्देनजर आदर्श आचार संहिता लागू है.

 

ADVERTISEMENT

पीएम मोदी ने क्या कहा?

पीएम मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “छत्तीसगढ़ के हमारे सभी भाइयों और बहनों को राज्य के स्थापना दिवस पर शुभकामनाएं. यहां के लोगों की जिंदादिली इसे खास राज्य बनाती है. इस राज्य की संस्कृति को समृद्ध करने में हमारे आदिवासी समुदायों का बहुत महत्वपूर्ण योगदान है.”

ADVERTISEMENT

उन्होंने कहा, “राज्य की गौरवशाली परंपरा और सांस्कृतिक विरासत हर किसी को आकर्षित करती है. मैं प्राकृतिक और सांस्कृतिक वैभव से भरपूर छत्तीसगढ़ के उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं.”

 

राज्यपाल और सीएम ने भी दी शुभकामनाएं

राज्यपाल हरिचंदन ने एक बयान में कहा कि छत्तीसगढ़ हर साल विकास के नए आयाम स्थापित कर रहा है. उन्होंने कहा, ”मैं राज्य के लोगों से आह्वान करता हूं कि वे राज्य के लिए सभी के सपनों को पूरा करने के लिए एकजुट होकर काम करें और राज्य और देश की प्रगति में भागीदार बनें.”

सीएम बघेल ने छत्तीसगढ़ी भाषा में एक पोस्ट में छत्तीसगढ़ महतारी के सभी बच्चों, बुजुर्गों, माताओं, बहनों और युवाओं को 24वें राज्य स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दीं.

उन्होंने कहा, “छत्तीसगढ़ महतारी के जम्मो लइका, सियान, दाई-दीदी, बहिनी अऊ युवा मन ल 24वां राज्य स्थापना दिवस के गाड़ा-गाड़ा बधई अऊ शुभकामना. हमर पुरखा मन जेन सपना देखे रिहिस, जेन संघर्ष करे रिहिस, सुग्घर छत्तीसगढ़ के संकल्प लेके ओमन के देखाए रद्दा म चलत हमन पांच बछर म हर छत्तीसगढ़िया के जीवन म बदलाव लाए के काम करे हन. आज छत्तीसगढ़ के संग-संग पंजाब, हरियाणा, मध्यप्रदेश, कर्नाटक, केरल, आंध्रप्रदेश अऊ लक्षद्वीप संघ घलो अपन स्थापना दिवस मनावत हे. ए अवसर म मैं ये राज्य मन के जम्मो जनता मन ल घलो बधई देवत हंव.”

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT