CG Elections: तीन एसपी, दो कलेक्टर समेत आठ अधिकारियों का तबादला, एक्टिव मोड में चुनाव आयोग

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Chhattisgarh Elections 2023- चुनाव आयोग (ईसीआई) के निर्देश पर छत्तीसगढ़ सरकार ने बुधवार को तीन पुलिस अधीक्षकों (एसपी) और दो जिला कलेक्टरों सहित आठ अधिकारियों का तबादला कर दिया. प्रदेश में 7 और 17 नवंबर को दो चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे, इसके मद्देनजर आयोग अब एक्टिव मोड में है.

राज्य के सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से देर शाम जारी आदेश के अनुसार, रायगढ़ कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा और बिलासपुर कलेक्टर संजीव झा को मंत्रालय (राज्य मुख्यालय) में संयुक्त सचिव के रूप में स्थानांतरित कर दिया गया.

विशेष सचिव खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति श्री मनोज सोनी को आगामी आदेश तक मंत्रालय में विशेष सचिव पद पर पदस्थ किया गया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

राज्य के गृह विभाग द्वारा जारी एक अन्य आदेश के अनुसार, राजनांदगांव के एसपी अभिषेक मीना, कोरबा के एसपी उदय किरण, दुर्ग के एसपी शलभ सिन्हा, बिलासपुर के अतिरिक्त एसपी अभिषेक माहेश्वरी और दुर्ग के अतिरिक्त एसपी संजय ध्रुव को सहायक महानिरीक्षक (एआईजी), पुलिस मुख्यालय रायपुर के पद पर स्थानांतरित किया गया है.

 

ADVERTISEMENT

स्थानातंरित अधिकारियों को चुनाव संबंधी कार्य नहीं सौंपने का निर्देश

आयोग ने यह भी निर्देश दिया कि 1995 बैच के भारतीय दूरसंचार सेवा अधिकारी सोनी, जो विशेष सचिव, खाद्य और नागरिक आपूर्ति के पद पर तैनात हैं और मार्कफेड के प्रबंध निदेशक और नागरिक आपूर्ति निगम (एनएएन) के एमडी का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे हैं, उनको तुरंत हटा दिया जाए. इन सभी स्थानांतरित अधिकारियों को चुनाव संबंधी कोई कार्य न सौंपा जाए.

ADVERTISEMENT

आयोग ने राज्य के मुख्य सचिव को गुरुवार शाम 5 बजे तक आठ रिक्त पदों में से प्रत्येक के लिए तीन अधिकारियों का एक पैनल प्रस्तुत करने के लिए भी कहा.

 

कब है चुनाव?

छत्तीसगढ़ में दो चरणों में चुनाव कराए जाएंगे. पहले चरण का मतदान 7 नवंबर जबकि दूसरे चरण का मतदान 17 नवबंर को होगा. वहीं 3 दिसंबर को नतीजे आएंगे. पहले चरण में 20 सीटों और दूसरे चरण में 70 सीटों पर मतदान होंगे.

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव का ऐलान, कहां कब होगी वोटिंग? यहां जानें

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT