सनातन धर्म का अपमान करना सोनिया-राहुल का एजेंडा, सीएम बघेल बताएं अपना स्टैंड: जेपी नड्डा 

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

JP Nadda in Parivartan Yatra Chhattisgarh- भाजपा अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने शुक्रवार को विपक्षी गठबंधन इंडिया पर निशाना साधा और दावा किया कि इसके प्रमुख घटक कांग्रेस के शीर्ष नेताओं- सोनिया गांधी और राहुल गांधी का एजेंडा सनातन धर्म का अनादर करना है. वहीं उन्होंने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से भी सनातन पर उनका रुख पूछा है.

विधानसभा चुनाव से पहले विपक्षी भाजपा की दूसरी ‘परिवर्तन यात्रा’ को हरी झंडी दिखाने के लिए उत्तरी छत्तीसगढ़ के जशपुर में आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर जमकर निशाना साधा और उनसे तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन की गई सनातन धर्म विरोधी टिप्पणियों पर उनका रुख स्पष्ट करने को कहा. उदयनिधि की पार्टी डीएमके इंडिया गठबंधन की सदस्य है.

नडडा ने कहा, “इंडी गठबंधन… घमंडिया (अहंकारी) गठबंधन ने 1 सितंबर को मुंबई में एक बैठक की. 3 सितंबर को, तमिलनाडु के सीएम स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन, जिनकी पार्टी डीएमके गठबंधन का एक प्रमुख भागीदार है, उन्होंने सनातन धर्म का अपमान किया. उन्होंने हर तरह से सनातन धर्म का अपमान करने में कोई कसर नहीं छोड़ी.” उन्होंने कहा कि अगले दिन, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे, जो कर्नाटक सरकार में मंत्री हैं, ने सनातन धर्म पर हमला किया और उसके बाद तमिलनाडु के एक अन्य मंत्री ने भी प्राचीन धर्म पर निशाना साधा.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेताओं पर हमला करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा, “इससे हमें क्या समझना चाहिए? सोनिया गांधी इस मुद्दे पर आज तक चुप हैं. राहुल दुनिया भर में जाते हैं और संविधान के बारे में बात करते हैं, लेकिन इस (सनातन मुद्दे) पर एक शब्द भी कहने से बचते हैं.”  उन्होंने कहा, “मेरा आरोप है कि मां-बेटे की जोड़ी ने मुंबई की बैठक में संतान धर्म का अपमान और अपमान करने का एजेंडा डीएमके और अन्य पार्टियों को सौंपा. वास्तव में, यह सोनिया और राहुल का एजेंडा है.”

भाजपा प्रमुख ने जानना चाहा कि क्या संविधान ने किसी को किसी धर्म का अनादर करने का अधिकार दिया है.

ADVERTISEMENT

उन्होंने पूछा,  “क्या संविधान में लिखा है कि किसी भी धर्म, किसी भी विचार, किसी भी विश्वास का अपमान किया जाना चाहिए या संविधान ने किसी भी धर्म का अपमान करने का अधिकार दिया है? आप (राहुल) कहते हैं कि आप ‘मोहब्बत की दुकान’ चलाते हैं, लेकिन आपकी दुकान में नफरत बेची जा रही है.”

ADVERTISEMENT

सनातन पर बघेल से नड्डा का सवाल

नड्डा ने सवालिया लहजे में कहा,  मैं भूपेश बघेल से पूछना चाहता हूं कि तुम्हारा क्या कहना है सनातन धर्म पर? क्या कांग्रेस पार्टी जिस विचार को लेकर चली है तुम उसके साथ हो? ये मुद्दे हैं जिस पर हमें उत्तर चाहिए.”

वहीं उन्होंने प्रभावशाली वैश्विक मंच के शिखर सम्मेलन के दौरान 9 सितंबर को नई दिल्ली में राष्ट्रपति द्वारा आयोजित जी20 रात्रिभोज में शामिल नहीं होने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुख्यमंत्री बघेल की भी आलोचना की. उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल राष्ट्रपति के भोज में शामिल नहीं होते हैं. क्या यही है जनजाति के प्रति सम्मान. इस सरकार से परिवर्तन चाहिए. नडडा ने कहा कि भाजपा की परिवर्तन यात्रा का उद्देश्य बघेल सरकार के भ्रष्टाचार को उजागर करना और राज्य में कांग्रेस को सत्ता से हटाना है.

इन मुद्दों पर की बघेल की खिंचाई

नड्डा ने सभा में मौजूद लोगों से पूछा कि कांग्रेस पार्टी ने पिछले पांच सालों में आपके साथ छलावा किया या नहीं. आपको गुमराह किया या नहीं? वे जो कहकर आए थे उसके विपरीत काम किया या नहीं किया? माताओं को 500 रूपये प्रतिमाह मिला क्या? गरीब माताओं को चार गैस सिलेंडर मिला क्या? उन्होंने कहा, “मैं आदिवासियों, किसानों से पूछना चाहता हूं कि भूमिहीनों को जमीन मिली क्या? मैं बताना चाहता हूं कि भूपेश बघेल के खाने के दांत और और दिखाने के दांत और है. खाने के लिए भ्रष्टाचार और दिखाने के लिए माताओं को पांच सौ रूपए प्रतिमाह दूंगा, भूमिहीनों को जमीन दूंगा. नौजवानों को भत्ता दूंगा… इस तरह भूपेश बघेल ने पिछले पांच साल में सरकार चलाई है.”

पीएम आवास योजना को लेकर भी नड्डा ने बघेल पर निशाना साधा. उन्होंने कहा,  “दुख के साथ बोलना पड़ रहा है 14 लाख 80 हजार में से 12 लाख लोगों के कागजात को भूपेश बघेल ने दिल्ली पहुंचने से रोक दिया है. 12 लाख लोग जिन्हें मोदी सरकार घर देना चाहती है. लेकिन 12 लाख लोग भूपेश बघेल की वजह से आवास से वंचित हो गए हैं. क्या ऐसी सरकार को रहने देना है क्या?”

‘भ्रष्ट सरकार को उखाड़ फेकेंगे’

भाजपा अध्यक्ष ने आगे कहा,  “हमने पहले भी आपकी सेवा की है, आगे भी करेंगे. गरीब कल्याण की जो योजना मोदी सरकार ने चलाई है उसे छत्तीसगढ़ की धरती पर उतारेंगे और गरीबों का कल्याण करेंगे. किसानों, महिलाओं, युवाओं का सशक्तिकरण होगा. इस परिवर्तन यात्रा के जरिए भूपेश बघेल सरकार के भ्रष्टाचार को जनता के सामने लाएंगे और उस भ्रष्ट सरकार को उखाड़ फेकेंगे.”

इसे भी पढ़ें- सनातन धर्म विवाद: विजय बघेल भड़के; कवासी लखमा ने दिया ये जवाब

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT