छत्तीसगढ़ के 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे वकील? अधिवक्ताओं ने खोला भूपेश सरकार के खिलाफ मोर्चा

मनीष शरण

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Chhattisgarh Lawyers Protest- छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के तकरीबन 26000 से ज्यादा वकीलों ने भूपेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. शुक्रवार को छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के बाहर अधिवक्ताओं ने न सिर्फ विरोध प्रदर्शन किया बल्कि एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट (Advocate Protection Act) लागू करने की मांग को लेकर अपनी आवाज बुलंद की.

इस दौरान वकीलों ने राज्य सरकार और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ नाराजगी जताई और नारेबाजी भी की. वकीलों ने यहां तक कह दिया कि अगर राज्य सरकार उनकी बात नहीं सुनती है तो वे सभी 90 विधानसभा में अपने वकीलों को चुनाव लड़ने के लिए खड़ा करेंगे.

सरकार पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के बाहर प्रदर्शन कर रहे अधिवक्ता एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट के लिए संघर्षरत हैं. आज पूरे छत्तीसगढ़ में तकरीबन 26000 से ज्यादा एडवोकेट सड़कों पर उतरे और कोर्ट के बाहर प्रदर्शन करते हुए राज्य सरकार के खिलाफ नाराजगी जताई. वकीलों ने कहा है कि अगर सरकार अधिवक्ता सुरक्षा कानून लागू नहीं करते तो इसका नुकसान सीधे तौर पर चुनावी साल में उन्हें भुगतना होगा. वकीलों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का जिक्र करते हुए उन पर वादा खिलाफी का आरोप लगाया.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

अधिवक्ताओं का कहना है कि जब तक वकीलों को पर्याप्त सुरक्षा नहीं मिलती और उनके लिए पृथक से कानून नहीं बनाया जाता तब तक उनका यह आंदोलन चलता रहेगा.

‘वकीलों को चुनाव लड़ने के लिए खड़ा करेंगे’

प्रदर्शनरत वकीलों का कहना है कि अगर मौजूदा कांग्रेस सरकार और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने किए गए वादों को पूरा नहीं करते और छत्तीसगढ़ में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू नहीं किया जाता तो वह सभी 90 विधानसभा में अपने वकीलों को चुनाव लड़ने के लिए खड़ा करेंगे. और इस तरह से सरकार के विरोध में प्रचार प्रसार कर मौजूदा कांग्रेस सरकार को नुकसान पहुंचाने से परहेज नहीं करेंगे.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT