छत्तीसगढ़ में PM मोदी ने साधा कांग्रेस, INDIA गठबंधन पर निशाना, कहा- देश के खिलाफ हो रही है साजिश

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

PM Modi Chhattisgarh Visit- छत्तीसगढ दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कांग्रेस और इंडिया गठबंधन पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि देश के खिलाफ साजिश हो रही है और वे उसके लिए लोगों को जागरुक करना चाहते हैं. मोदी ने आरोप लगाया कि वो लोग (इंडिया गठबंधन) इतनी नफरत से भर गए हैं कि वे आपकी पहचान और संस्कृति को खत्म करना चाह रहे हैं. अपने संबोधन में उन्होंने राज्य की बघेल सरकार पर भी हमला बोला.

रायगढ़ में विजय शंखनाद रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “हमारे देश के खिलाफ साजिश हो रही है उसके लिए जागरुक करना चाहता हूं. वो लोग इतनी नफरत से भर गए हैं कि आपकी पहचान और संस्कृति को खत्म करना चाह रहे हैं.”

मोदी ने कहा कि इन लोगों ने मिलकर इंडी गठबंधन बनाया है. कुछ लोग इसे घमंडिया गठबंधन भी कहते हैं. इसने तय किया है कि वे सनातन संस्कृति को समाप्त कर देंगे. ये सत्ता की लालच में सनातन संस्कृति को तोड़ने में लग गए हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

‘देश के लोगों को रहना है सतर्क’

पीएम मोदी ने कहा कि देश के लोगों को इनसे सतर्क रहना है. ये भारत की हजारों साल पुरानी संस्कृति को मिटाना चाहते हैं. ये भारत को मिटाना चाहते हैं. उन्होंने आगे कहा किसनातन संस्कृति वो है जहां राम शबरी को मां कहकर उनके जूठे बेर खाते हैं. गांधी से लेकर विवेकानंद तक, अहिल्याबाई होलकर से लेकर मीराबाई तक की सनातन के प्रेरणास्रोत रहे हैं. मोदी ने कहा कि सनातन संस्कृति वह है, जिसमें वानरों की सेना श्रीराम की शक्ति बढ़ाकर लंका विजय का कारण बनती है. सनातन संस्कृति वह है, जो किसी परिवार में हुए जन्म को नहीं, बल्कि व्यक्ति के कर्म को प्रधानता देती है. गांधी जी से लेकर स्वामी विवेकानंद तक, देवी अहिल्याबाई से लेकर मीराबाई तक हजारों-हजार साल यह सनातन संस्कृति हर किसी को प्रेरित करती रही है. यह सनातन संस्कृति है तो संत रविदास और संत कबीरदास को संत सिरोमणी कहकर गौरव बढ़ाती है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारे छत्तीसगढ़ में ही बहुत बड़े स्वतंत्रता सेनानी हुए थे श्यामलाल सोमजी. उनका जीवन सनातन से प्रेरित था. छत्तीसगढ़ के शहीद रामाधीन गोंड का नाम सनातन का प्रतिबिंब रहा है. ऐसी सनातन संस्कृति को समाप्त करने का ऐलान इंडिया एलायंस के लोगों ने किया है. छत्तीसगढ़ के लोगों को, देश से लोगों को इनसे बहुत सतर्क रहना है. ये भारत की हजारों साल से चली आ रही संस्कृति को मिटाना चाहते हैं, ये भारत को मिटाना चाहते हैं.

 

ADVERTISEMENT

‘बघेल सरकार पर साधा निशाना’

पीएम मोदी ने प्रदेश की बघेल सरकार पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि यहां केंद्र की योजनाओं में अवरोध उत्पन्न करने वाली भ्रष्ट कांग्रेस की सरकार रहेगी तो यहां का विकास संभव नहीं है. इसलिए यहां भाजपा की सरकार जरूरी है.नरेंद्र मोदी ने बघेल सरकार को घेरते हुए कहा कि गरीब कल्याण में भले ही पीछे हो, लेकिन भ्रष्टाचार में छत्तीसगढ़ सरकार लगातार आगे बढ़ रही है. कल्पना करिए गाय के गोबर में भ्रष्टाचार करे, तो उसकी मानसिकता क्या होगी. छत्तीसगढ़ की बहनों से शराबबंदी का वायदा किया था, लेकिन कांग्रेस ने शराब बिक्री में ही घोटाला कर दिया.

ADVERTISEMENT

पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि छत्तीसगढ़ की खनिज संपदा को कांग्रेस के ATM के लिए उपयोग किया जा रहा है. झूठा प्रचार और आकंठ भ्रष्टाचार… यही छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार की पहचान है, छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार विकास में हवा-हवाई बातें और झूठे दावे करने में जुटी है. छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार नहीं होने का नुकसान यहां के भाई-बहनों, युवाओं को उठाना पड़ रहा है. जब-जब भाजपा की सरकार छत्तीसगढ़ में नहीं रहती, ऐसी नुकसान की स्थिति बन जाती है.

उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा 9 वर्ष में 4 करोड़ गरीब परिवारों को प्रधानमंत्री आवास दिया गया है. छत्तीसगढ़ के गरीबों के लिए भी आवास की स्वीकृति हुई, लेकिन कांग्रेस की सरकार गरीबों का घर बनने नहीं दे रही है. महिला कल्याण, कौशल योजना, नल-जल योजना समेत समाज कल्याण की योजना को कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में पीछे पहुंचा दिया है.

मोदी ने कहा कि अच्छी सड़क, बेहतर रेल व्यवस्था, बिजली, पानी  बेहद जरूरी है। रायपुर और दिल्ली में भाजपा की सरकार होती है, तो यह सुविधाएं मिलती है. आज 6400 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण हुआ है यह सब छत्तीसगढ़  के कल्याण करने की ताकत देती है.

इन परियोजनाओं का किया उद्घाटन

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने बीते 9 वर्षों में उनकी सरकार ने प्रदेश के बहुमुखी विकास के लिए निरंतर काम किया है. पीएम ने छत्तीसगढ़ को देश के विकास का पॉवर हाउस बताया. प्रधानमंत्री मोदी ने छत्तीसगढ़ में लगभग 6,350 करोड़ रुपये की कई महत्वपूर्ण रेल क्षेत्र परियोजनाएं देश को समर्पित किया. वहीं छत्तीसगढ़ के 9 जिलों में ‘क्रिटिकल केयर ब्लॉक’ की आधारशिला भी रखी. रायगढ़ में आयोजित कार्यक्रम के दौरान उन्होंने एक लाख सिकल सेल परामर्श कार्डों का भी वितरण किया.

यहां देखें- पीएम मोदी ने क्या कहा?


इसे भी पढ़ें- ‘नौ सालों में हमने छत्तीसगढ़ के विकास के लिए निरंतर काम किया’, जानें रायगढ़ में क्या बोले पीएम मोदी

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT