छत्तीसगढ़ चुनाव: बृजमोहन अग्रवाल पर हमला! एजाज ढेबर पर लगाया बड़ा आरोप; सीएम ने बताया प्रायोजित

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

BJP MLA Brijmohan Agrawal alleges assault- छत्तीसगढ़ से सात बार के भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल (Brijmohan Agrawal) ने गुरुवार को दावा किया कि राज्य की राजधानी रायपुर में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान उन पर हमला किया गया. उन्होंने कथित हमले के लिए कांग्रेस के नेताओं को जिम्मेदार ठहराया है. जबकि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसे प्रायोजित करार दिया है.

रायपुर शहर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से लगातार आठवीं बार चुनाव लड़ रहे अग्रवाल और बड़ी संख्या में समर्थक कार्रवाई की मांग को लेकर सिटी कोतवाली थाने में धरने पर बैठ गए.

हालांकि, कांग्रेस ने इस आरोप को “नौटंकी” और प्रायोजित करार दिया, और कहा कि अग्रवाल ने इस तरह के नाटक का सहारा लिया क्योंकि उन्हें सत्तारूढ़ दल के महंत राम सुंदर दास के हाथों हार का यकीन था.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

 

अग्रवाल ने ढेबर का लिया नाम

पत्रकारों से बात करते हुए, अग्रवाल ने दावा किया कि यह घटना तब हुई जब वह शाम करीब सात बजे बैजनाथ पारा इलाके (एक मुस्लिम बहुल इलाका) में मदरसा चौक पहुंचे. विधायक ने कहा कि 20-25 युवाओं का एक समूह वहां मौजूद था और उन्हें लगा कि वे उनका स्वागत करना चाहते हैं. उन्होंने कहा, “मैंने उनसे भाजपा को वोट देने का आग्रह किया. हालांकि, उनमें से कुछ ने मेरा कॉलर पकड़ लिया और मुझ पर हमला करने की कोशिश की. मेरे समर्थकों और सुरक्षा कर्मचारियों ने मुझे मदरसे के अंदर खींच लिया और मुझे बचाया.”

ADVERTISEMENT

 

ADVERTISEMENT


उन्होंने कहा, “रायपुर के मुसलमान शांतिप्रिय हैं. मेरे उनके साथ पारिवारिक संबंध हैं. वे ऐसी हरकत नहीं कर सकते. दिवाली के दौरान और चुनाव से पहले रायपुर का माहौल बिगाड़ने के लिए बाहर से गुंडे लाए गए हैं. हम धरने पर बैठे रहेंगे. जब तक उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाता.”

अग्रवाल ने आरोप लगाया कि जिन लोगों ने उन पर हमला किया वे (कांग्रेस नेता और रायपुर मेयर) ऐजाज ढेबर और उनके भाई अनवर ढेबर के सहयोगी हैं.

बृजमोहन ने कहा, “इस घटना के बाद अब जनता उन्हें सबक सिखाएगी.”

 

सीएम बघेल पर बरसे, भूपेश ने भी दिया जवाब

उन्होंने आरोप लगाया.”मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ढेबर को महंत की जीत सुनिश्चित करने का काम सौंपा है. वह (ढेबर) हमारे कार्यकर्ताओं को धमकी दे रहे हैं और हमने इस संबंध में शिकायत की है लेकिन सरकार या प्रशासन द्वारा अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है.”

अग्रवाल पर हुए हमले को प्रायोजित बताते हुए सीएम बघेल ने कहा कि क्या बृजमोहन अग्रवाल पर कोई हमला कर सकता है?…2000 में पीएम मोदी पर्यवेक्षक बनकर आए थे, बृजमोहन अग्रवाल ने गुंडागर्दी की और पीएम मोदी को चेबल के नीचे छुपना पड़ा. बृजमोहन अग्रवाल से हर कोई डरता है. यह प्रायोजित है.”

 

भाजपा-कांग्रेस में रार

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने घटना को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला है. उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया, “बीरनपुर भुनेश्वर साहू,भिलाई मलकीत सिंह जैसी घटनाओं के बाद बृजमोहन जी पर जानलेवा हमला! भूपेश राज में छत्तीसगढ़ मे जिहादीयों और आताताईयों के हौसले इस कदर बुलंद हैं की प्रदेश के इतने वरिष्ठ नेता मा. बृजमोहन अग्रवाल जी पर भी हमले हो रहे हैं. ऐसे आताताइयों पर कानूनी बुलडोजर तो चलेगा!”

दूसरी ओर प्रदेश कांग्रेस संचार शाखा के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा, ”चुनाव हारने के डर से डरे हुए उम्मीदवार की यह नई नौटंकी है. महंत राम सुंदर दास जी की सादगी के सामने बृजमोहन अग्रवाल का पूरा चुनाव प्रबंधन विफल हो गया है.”

(रायपुर से अजय सोनी की रिपोर्ट)

इसे भी पढ़ें- सीएम फेस को लेकर सियासी बवाल,बैज और बृजमोहन आमने-सामने!

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT