बघेल का BJP पर आरोप- रमन के कार्यकाल में हुआ सबसे ज्यादा धर्मांतरण; राम और गाय लेकर कही ये बात

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

CM Baghel News-  छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने भाजपा (BJP) पर एक बार फिर हमला बोला है. सीएम ने दावा किया कि सबसे ज्यादा धर्मांतरण (Conversions) भाजपा के शासनकाल में हुआ और इन्हीं के कार्यकाल में सबसे ज्यादा चर्चों के निर्माण भी हुए. उन्होंने भाजपा पर सिर्फ वोट के लिए राम और गाय के नाम का इस्तेमाल करने का भी आरोप लगाया.

समाचार एजेंसी एएनआई को दिए एक इंटरव्यू में बघेल ने धर्मांतरण के सवाल पर कहा कि धर्मांतरण पूरे देश में हो रहा है तो केंद्र को नियम बना देना चाहिए. हालांकि उन्होंने कहा कि वे तय करें क्योंकि संसद उनकी है. यह सवाल उनसे पूछा जाना चाहिए.  उन्होंने आगे कहा, “छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण को लेकर सिर्फ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ही नहीं बल्कि अन्य नेताओं ने आरोप लगाए. तब मैंने आंकड़े निकलवाए कि किस कार्यकाल में सबसे ज्यादा चर्च बने हैं.” उन्होंने कहा, “मैंने चुनौती दी कि रमन सिंह के कार्यकाल में सबसे ज्यादा चर्चों का निर्माण हुआ. इस चुनौती को वे न स्वीकार कर रहे हैं और ना ही आंकड़े प्रस्तुत कर रहे हैं. लोग क्रिश्चियन बने इसीलिए इतने ज्यादा चर्च बने. धर्मांतरण इन्हीं के कार्यकाल में सबसे ज्यादा हुआ. ये मेरा आरोप है.”

राम और गाय को लेकर दिया ये बयान

सीएम बघेल ने भाजपा पर राम और गाय के नाम पर सियासत करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, “हम राम के नाम पर वोट नहीं मांगते. राम जन-जन में बसा हुआ है. जहां जहां राम गुजरे हैं वहां हम मूर्ति लगा रहे हैं. हमारे घोषणा पत्र में यह शामिल नहीं था. फिर भी हम लोगों ने ये काम किया. लेकिन इनकी तरह नहीं जो इसे भुनाकर वोट मांगें.”

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बघेल ने कहा कि उनकी सरकार गोबर खरीद रही है, गौ माता की सेवा कर रही है. जबकि इन लोगों ने (भाजपा) गाय और राम के नाम पर सिर्फ वोट मांगने का काम किया है. वे इनका भला कभी नहीं किए. उन्होंने कहा, “हम लोगों ने सेवा की है. इनके छद्म राष्ट्रवाद और हिंदुत्व का जवाब संस्कृति है. हमने छत्तीसगढ़िया संस्कृति को जन-मानस के सामने लाने का काम किया है. हमने आदिवासी संस्कृति को भी बढ़ावा दिया.”

‘आदिवासी संस्कृति को दिया बढ़ावा’

उन्होंने आगे कहा कि उनकी सरकार आदिवासी संस्कृति को भी बढ़ावा देने का काम कर रही है. उन्होंने कहा, “हम लोग आदिवासी नृत्य महोत्सव भी कराते हैं. देश-विदेश से लोग आते हैं. इस बहाने हमारी संस्कृति के बारे में जानते-जसमझते हैं.” उन्होंने कहा कि उन्होंने सिर्फ रामवनगमन परिपथ मार्ग ही नहीं बनाया बल्कि आदिवासियों की संस्कृति को सहेजने का भी काम किया.

ADVERTISEMENT

‘कुछ लोग होते हैं परपीड़क…’

राज्य में लगातार ईडी और आईटी की कार्रवाई को लेकर बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में ईडी, आईटी और डीआरआई के 200 से अधिक छापे पड़ चुके हैं. उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि कुछ लोग परपीड़क होते हैं. उन्हें दूसरों को पीड़ा देने में आनंद मिलता है. इस समय जो लड़ाई होगी वह सिर्फ बीजेपी और उनके प्रत्याशी से ही नहीं बल्कि ईडी और आईटी से भी होगी.

ADVERTISEMENT

नक्सलवाद से लेकर राहुल पर कही ये बात…

बघेल ने कहा कि नक्सलवाद का समाधान करने के लिए पिछली सरकार ने बंदूक के बदले बंदूक औऱ गोली के बदले गोली की रणनीति से काम किया. लेकिन उनकी सरकार में 600 से अधिक गांव नक्सलमुक्त हो गए हैं. वहीं अपने साक्षात्कार में उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद के लिए सबसे योग्य उम्मीदवार भी बताया.

इसे भी पढ़ें- सीएम बघेल की पीएम मोदी को चिट्ठी, ओबीसी को अलग से कोड देकर जनगणना कराने की मांग

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT