‘ED-IT वालामन छत्तीसगढ़ म कुकुर बिलई असन किंजरत हे’, सीएम बघेल ने केंद्र पर साधा निशाना

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

CM Baghel on ED-IT-  चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ में विभिन्न मामलों के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) और आयकर (IT) की कार्रवाई को लेकर केंद्र पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने शुक्रवार को कहा कि कुत्तों और बिल्लियों से ज्यादा केंद्रीय जांच एजेंसियों के कर्मी राज्य की सड़कों पर घूम रहे हैं.

रायगढ़ में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए, बघेल ने कहा कि कांग्रेस इन कार्रवाइयों से डरेगी नहीं. उन्होंने छत्तीसगढ़ी भाषा में संबोधित करते हुए कहा, “हमारे प्रधानमंत्री एक विश्वगुरु हैं. उनके पास ईडी, आईटी, सीबीआई, डीआरआई और एनआईए (सभी केंद्रीय जांच एजेंसियां) हैं. वह बहुत शक्तिशाली हैं. वह किसी के भी यहां छापेमारी करते हैं, किसी को भी उठा लेते हैं और किसी को भी जेल भेज देते हैं. कल, एक छापेमारी (कांग्रेस की) राजस्थान राज्य इकाई के अध्यक्ष के परिसर में आयोजित किया गया था.”

उन्होंने कहा, “मामला (जिसमें छापा मारा गया था) 12-15 साल पुराना है. क्या वह (प्रधानमंत्री) इतने दिनों तक सो रहे थे? वे चुनाव नजदीक आने पर छापेमारी कर रहे हैं. वे चुनाव से पहले या बाद में ऐसी कार्रवाई कर सकते थे.” उन्होंने (राजस्थान के) मुख्यमंत्री के बेटे को तलब करने के लिए नोटिस भी दिया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

 

ADVERTISEMENT

 

ADVERTISEMENT

‘हम डरेंगे नहीं’

बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कुत्ते-बिल्लियों से ज्यादा वे (ईडी/आईटी) सड़कों पर घूम रहे हैं. सीएम ने कहा, “रायगढ़, कोरबा, दुर्ग, रायपुर, भिलाई, रायपुर में कोने-कोने में घूम रहे हैं लेकिन हम डरेंगे नहीं. हम न डरेंगे, न झुकेंगे. जब हम अंग्रेजों से नहीं डरे तो उनसे क्या डरेंगे.”

 

रमन सिंह ने कसा तंज

इस तरह की टिप्पणियों पर पलटवार करते हुए बीजेपी नेता और पूर्व सीएम रमन सिंह ने कहा, ‘छत्तीसगढ़ में पिछले पांच साल में भ्रष्टाचार के नए कीर्तिमान स्थापित करने के बाद अब जिस कांग्रेसी को सबसे ज्यादा डर लग रहा है, वह हैं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल.’

सिंह ने दावा किया,”अगर कोई भ्रष्टाचार करेगा तो जाहिर तौर पर ईडी आएगी. इस भ्रष्ट कांग्रेस सरकार के कई अधिकारी, कर्मचारी, कलेक्टर महीनों से जेल में हैं. उन्हें जमानत भी नहीं मिल रही है. कल को वे बीजेपी पर कोर्ट को नियंत्रित करने का भी आरोप लगाएंगे. आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अपनी हार की आशंका से अपना मानसिक संतुलन खो बैठी है.”

90 सदस्यीय राज्य विधानसभा के लिए मतदान दो चरणों में 7 और 17 नवंबर को होंगे. वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी.

इसे भी पढ़ें- पाटन में ED और IT के जरिए चुनाव लड़ेगी भाजपा: सीएम भूपेश बघेल

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT