Exclusive Interview: चुनावी नतीजों से पहले कवासी लखमा का बड़ा खुलासा! EVM में छेड़छाड़ की भी जताई आशंका

धर्मेन्द्र महापात्र

ADVERTISEMENT

kawasi lakhma
kawasi lakhma
social share
google news

Kawasi Lakhma Interview: 19 अप्रैल को बस्तर लोकसभा सीट के लिए चुनाव खत्म हुए थे. 4 जून को मतगणना होनी है लेकिन इसके पहले ही कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा ने बड़ा आरोप लगाया है. छत्तीसगढ़ Tak को दिए इंटरव्यू में कवासी लखमा ने कहा कि स्ट्रांग रूम में सीआरपीएफ के अधिकारी घुसे थे. इस मामले को लेकर उन्होंने कलेक्टर से शिकायत करने और चुनाव आयोग को पत्र लिखने की बात कही है.

बस्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस की तरफ से कवासी लखमा और बीजेपी की तरफ से महेश कश्यप चुनावी मैदान पर हैं. पहले फेज में ही बस्तर सीट में चुनाव निपट गए थे. इस सीट पर करीब 68 फीसदी मतदान हुआ है. अब लोगों को चुनावी परिणाम का इंतजार है. 4 जून को नतीजे आएंगे लेकिन इसके पहले ही पूर्व मंत्री और कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा ने सीआरपीएफ अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाया है. 

चुनाव आयोग के पास जाएंगे लखमा 

कवासी लखमा का कहना है कि तीन विधानसभा क्षेत्र बस्तर, चित्रकोट और जगदलपुर की ईवीएम मशीन स्ट्रांग रूम में रखी हुई है. उन्हें जानकारी मिली है कि इस स्ट्रांग रूम में सीआरपीएफ अधिकारी गए हुए थे.आगे उन्होंने कहा कि पिछले साल भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कैमरे की नजर में रखा गया था. लेकिन इस बार सड़क की दूसरी तरफ कार्यकर्ताओं को जगह दी गई थी.उन्होंने इसकी शिकायत कलेक्टर से करेंगे और चुनाव आयोग को भी पत्र लिखेंगे.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

'EVM पर नहीं है भरोसा'

लखमा का कहना है कि नियमानुसार स्ट्रांग रूम भी कोई भी नहीं जाना चाहिए. वहां पर सील लगे हुए हैं. ऐसे में सीआरपीएफ अधिकारियों ने वहां पर कैसे प्रवेश किया.कांग्रेस प्रत्याशी ने ये तक कह डाला कि उन्हें इवीएम पर भरोसा नहीं है.उन्होंने EVM से छेड़छाड़ तक की आशंका जताई है. साथ ही  कवासी लखमा ने कहा कि अगर ईमानदारी से चुनाव हुए तो कांग्रेस की सरकार बन रही है. राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT