सनातन विवाद: अब गोवा के मुख्यमंत्री ने सीएम बघेल से पूछा सवाल, लगाए ये आरोप

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Sanatan Dharma row- गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शनिवार को विपक्षी गठबंधन इंडिया (INDIA) के कुछ नेताओं के सनातन धर्म के खिलाफ की गई टिप्पणियों को लेकर उन पर निशाना साधा और जानना चाहा कि क्या कांग्रेस और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उनके दिए गए बयानों का समर्थन करते हैं.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता ने यह भी कहा कि भले ही विपक्षी मोर्चे ने अपना नाम यूपीए से बदलकर ‘ईंडी’ गठबंधन कर लिया है, लेकिन उसकी मंशा और नीति नहीं बदल सकती और भ्रष्टाचार खत्म नहीं हो सकता.

सावंत यहां भाजपा के रायपुर शहर कार्यालय एकात्म परिसर में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. वह शनिवार से चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ के दो दिवसीय दौरे पर हैं, इस दौरान वह पार्टी की चल रही ‘परिवर्तन यात्रा’ में हिस्सा लेंगे.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

गोवा के मुख्यमंत्री ने लोगों से कांग्रेस को सत्ता से बाहर करने और राज्य के गरीबों के विकास और कल्याण के लिए एक डबल इंजन सरकार (राज्य के साथ-साथ केंद्र में भी भाजपा को चुनकर) लाने का आग्रह किया.

बघेल सरकार पर लगाए ये आरोप

गोवा के सीएम ने बघेल सरकार पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाते हुए कहा, “पहले, छत्तीसगढ़ कांग्रेस का एटीएम था। अब, पार्टी को अपना दूसरा एटीएम कर्नाटक मिल गया है.”

ADVERTISEMENT

सावंत ने आरोप लगाया कि भूपेश बघेल सरकार लोगों से किए गए अपने वादों में से 10 प्रतिशत भी पूरा करने में विफल रही है और उसे अपने शासन के पांच साल का रिपोर्ट कार्ड पेश करना चाहिए.

ADVERTISEMENT

उन्होंने कहा, “शराबबंदी का वादा पूरा करने की बजाय कांग्रेस सरकार ने शराब की होम डिलीवरी शुरू कर दी.”

उन्होंने कांग्रेस सरकार पर शराब, कोयला, चावल और लोक सेवा आयोग घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया और कहा कि सबसे पुरानी पार्टी जहां भी जाती है, भ्रष्टाचार में शामिल होती है.

भूपेश बघेल से पूछा उनका स्टैंड

उन्होंने कहा, “यूपीए ने अपना नाम बदलकर इंडी गठबंधन कर लिया है. लेकिन सिर्फ नाम बदलने से मंशा, नीति और भ्रष्टाचार नहीं बदल सकता. इसके गठबंधन सहयोगी ने हाल ही में सनातन धर्म पर हमला किया और कहा कि इसे नष्ट कर देना चाहिए. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस और सीएम भूपेश बघेल को स्पष्ट करना चाहिए कि क्या वे अपने गठबंधन सहयोगी के बयान का समर्थन करें, जिसमें सनातन धर्म को नष्ट करने की बात कही गई है.”

क्या है सनातन विवाद?

द्रमुक नेता और तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने हाल ही में सनातन धर्म की तुलना मलेरिया और डेंगू जैसी बीमारियों से करके और इसके “उन्मूलन” का आह्वान करके विवाद पैदा कर दिया. स्टालिन की पार्टी DMK भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (INDIA) का एक प्रमुख घटक है, जो दो दर्जन से अधिक भाजपा विरोधी संगठनों का समूह है. शुक्रवार को भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा ने भी कांग्रेस पर चुप्पी साधने का आरोप लगाते हुए उनसे और सीएम बगेल से इस पर उनका रूख पूछा था.

इसे भी पढ़ें- सनातन धर्म का अपमान करना सोनिया-राहुल का एजेंडा, सीएम बघेल बताएं अपना स्टैंड: जेपी नड्डा

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT