बीजेपी सत्ता में आई तो 5 साल में छत्तीसगढ़ से खत्म हो जाएगा नक्सलवाद: अमित शाह

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Amit Shah on Naxalism In Chhattisgarh- केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने गुरुवार को कहा कि अगर भाजपा (BJP) छत्तीसगढ़ में सत्ता में आई तो पांच साल में राज्य से नक्सलवाद (Naxalism) का खात्मा हो जाएगा.

छत्तीसगढ़ के जशपुर निर्वाचन क्षेत्र में एक रैली को संबोधित करते हुए, शाह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के तहत ‘चंद्रयान’ चंद्रमा पर था और जहां यह उतरा, उसका नाम ‘शिवशक्ति’ था लेकिन प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने ‘महादेव’ के नाम पर सट्टेबाजी की.

राज्य की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि पिछले पांच वर्षों में बड़े पैमाने पर धर्म परिवर्तन हुआ है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

 

‘पांच साल में राज्य  से नक्सलवाद खत्म कर दिया जाएगा’

शाह ने लोगों से “डबल इंजन” सरकार (केंद्र और छत्तीसगढ़ में भाजपा) बनाने की अपील की और आश्वासन दिया कि पांच साल में राज्य से नक्सलवाद को खत्म कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा, “पिछले पांच वर्षों में छत्तीसगढ़ में “भ्रष्टाचार” का शासन कायम रहा, उन्होंने दावा किया कि बघेल सरकार हजारों करोड़ रुपये के कई “घोटालों” में लिप्त है.”

ADVERTISEMENT

 

ADVERTISEMENT

‘कम से कम महादेव का नाम तो बख्श देना चाहिए था’

शाह ने कहा, “केंद्र में मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के तहत, ‘चंद्रयान’ चंद्रमा पर भेजा गया था और मोदी जी ने भगवान शिव के प्रति श्रद्धा व्यक्त करते हुए उस बिंदु का नाम शिवशक्ति रखा था. लेकिन छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार ने इसके नाम पर एक सट्टेबाजी ऐप खोला महादेव. उन्हें शर्म आनी चाहिए क्योंकि उन्हें कम से कम महादेव का नाम तो बख्श देना चाहिए था.”

वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा, “लोग कह रहे हैं, “सट्टे पर सट्टा कौन कर रहा है, भूपेश कक्का.”

उन्होंने कहा कि अगर भाजपा राज्य में सत्ता में आई तो एक जांच आयोग का गठन किया जाएगा और भ्रष्टाचार में लिप्त सभी लोगों को जेल भेजा जाएगा.

 

‘कांग्रेस सरकार के दौरान बड़े पैमाने पर हुआ धर्म परिवर्तन’

शाह ने यह भी कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के दौरान बड़े पैमाने पर धर्म परिवर्तन हुआ. उन्होंने कहा कि भाजपा आदिवासियों की सहमति के बिना उनका धर्म परिवर्तन नहीं होने देगी और उनकी रक्षा करेगी.

 

जशपुर जिले में दूसरे चरण में मतदान

कांग्रेस शासित राज्य की कुल 90 विधानसभा सीटों में से 20 पर पहले चरण का मतदान मंगलवार को हुआ. शेष 70 सीटों पर 17 नवंबर को मतदान होगा. जशपुर जिले में दूसरे चरण में मतदान होगा.

इसे भी पढ़ें- एक बार फिर भाजपा की सरकार बना दो पूरे छत्तीसगढ़ को हम नक्सल समस्या से मुक्त कर देंगे: अमित शाह

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT