छत्तीसगढ़ चुनाव: फलोदी सट्टा बाजार के अनुमान से बीजेपी की बल्ले-बल्ले; कांग्रेस के लिए क्या है कयास?

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Phalodi Satta Bazar new prediction for Chhattisgarh elections 2023- छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Elections 2023) के लिए मतदान खत्म होने के बाद अब नतीजों का इंतजार है. तीन दिसंबर को रिजल्ट आएगा लेकिन इससे पहले अटकलों का बाजार गर्म है. फलोदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Bazar) ने आंकलन कर बताया है कि प्रदेश में बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) में किसका पलड़ा भारी है.

फलोदी सट्टा बाजार में राजस्थान (Rajasthan), मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के साथ ही छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में सरकार बनने को लेकर भी लगातार दांव लग रहे है. हालांकि प्रदेश में सरकार बनाने को लेकर अभी भी फलोदी बाजार ने कांग्रेस का पलड़ा भारी बताया है.

 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

जानें फलोदी सट्टा मार्केट का नया अनुमान

हमारे संवाददाता ने फलोदी के पुराने अनुमान बदलने के बाद फिर से सट्टा मार्केट का मिजाज टटोलने के लिए एक सटोरिए से फोन पर बात की. सटोरिए ने बताया कि पहले अनुमान था कि बीजेपी 35 से 36 सीट जीतेगी.

ADVERTISEMENT

बढ़ गई बीजेपी की सीटें

बीजेपी की सीटें अब यह बढ़कर 40-42 तक पहुंच गई है. जबकि कांग्रेस 50 से 52 सीटें जीत सकती है. बता दें कि मतगणना के नजदीक आते ही छत्तीसगढ़ को लेकर भी फलोदी बाजार के अनुमान बदल रहे हैं.

ADVERTISEMENT

 

क्या है फलोदी सट्‌टा मार्केट?

फलोदी सट्‌टा मार्केट में विभिन्न राजनीतिक दलों की जीत-हार को लेकर अनुमान लगाए जाते हैं और उन पर सट्‌टा लगता है. फलोदी राजस्थान का एक जिला है जो देशभर के राज्यों में होने वाले चुनावों को लेकर सट्‌टा लगाता है और इस वजह से यहां का सट्‌टा बाजार देशभर में सुर्खियों में रहता है. खुद राजनेताओं की दिलचस्पी फलोदी के सट्‌टा बाजार में रहती है. हालांकि छत्तीसगढ़ Tak सट्टा और सट्टा बाजार के अनुमान का समर्थन नहीं करता.

इसे भी पढ़ें-  छत्तीसगढ़ चुनाव: फलोदी सट्टा बाजार ने बढ़ाई कांग्रेस की टेंशन, बीजेपी की सीटों में उछाल का अनुमान

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT