छत्तीसगढ़ में अगर BJP की सरकार बनी तो ‘PSC घोटाले’ के दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाई: पीएम मोदी

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

PM Modi Chhattisgarh Visit- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi)  ने शनिवार को कहा कि अगर अगर भाजपा छत्तीसगढ़ में सरकार बनाती है तो कथित लोक सेवा आयोग घोटाले (CG PSC Scam)  में दोषी पाए गए लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एक रैली को संबोधित करते उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ भ्रष्टाचार और कुशासन में डूबा हुआ है. यहां (कांग्रेस सरकार में) हर योजना में घोटाला है.

बिलासपुर शहर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दो ‘परिवर्तन यात्राओं’ के समापन समारोह के दौरान ‘परिवर्तन महासंकल्प’ रैली में पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकार के आकंठ भ्रष्टाचार-घोटाले और कुशासन से छत्तीसगढ़ की जनता त्रस्त है. रोजगार के नाम पर घोटाले, सभी योजनाओं में भ्रष्टाचार हो रहा है. इसलिए छत्तीसगढ़ की जनता कांग्रेस को हटाने और भाजपा की सरकार छत्तीसगढ़ में लाने को तैयार है. उन्होंने कहा क  छत्तीसगढ़ के विकास के लिए भाजपा की सरकार दिल्ली में रहे या छत्तीसगढ़ में रहे, हमेशा जनता के लिए समर्पित रहती है.

मोदी ने कहा, “मैं गारंटी देता हूं कि आपके सपनों को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ूंगा.” उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी है आपके सपने को साकार करने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेंगे. आपका सपना साकार करना मोदी का संकल्प है. आपके परिवार का सपना साकार तब होगा, जब छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार होगी. दिल्ली सरकार जितनी भी कोशिश करे, यहां की कांग्रेस सरकार उसे फेल करने में जुटी हुई है. उन्होंने आगे कहा कि अगर बीजेपी छत्तीसगढ़ में सत्ता में आई तो कैबिनेट का पहला फैसला हर गरीब को पक्का घर मुहैया कराना होगा.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

 

कांग्रेस सरकार पर लगाए आरोप

पीएम मोदी ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार ने पीएम गरीब कल्याण योजना के तहत दिए जाने वाले राशन में भी भ्रष्टाचार किया. कांग्रेस दलितों, एसटी, ओबीसी को आगे बढ़ता नहीं देख सकती; यह मोदी को निशाना बनाने के नाम पर ओबीसी का दुरुपयोग करता है. यदि भाजपा छत्तीसगढ़ में सरकार बनाती है तो कथित लोक सेवा आयोग घोटाले में दोषी पाए गए लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. छत्तीसगढ़ सरकार की गोबर खरीद योजना पर पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने शराब में भ्रष्टाचार किया; गाय के गोबर को भी नहीं छोड़ा.

ADVERTISEMENT

 

ADVERTISEMENT

सिंहदेव का नाम लेकर साधा निशाना…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव के बयान का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि सड़क, रेल, बिजली और दूसरे विकास कार्यों के लिए केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ के लिए पैसे की कभी कोई कमी नहीं की, यह छत्तीसगढ़ के डिप्टी चीफ मिनिस्टर (उपमुख्यमंत्री) ने सार्वजनिक रुप से कहा है. उन्होंने कहा, “डिप्टी सीएम के सच कहने से कांग्रेस में नीचे से लेकर उपर तक तूफान खड़ा हो गया. सार्वजनिक जीवन में हकीकत को नहीं छिपाया जा सकता है. डिप्टी सीएम ने कहा कि दिल्ली अन्याय नहीं करता, तो कांग्रेस में तूफान मच गया.”

पीएम ने कहा, छत्तीसगढ़ पर मैंने कोई उपकार नहीं किया है, अपनी जिम्मेदारी निभाई है. अगर कांग्रेस दुबारा सरकार में आई तो युवाओं, महिलाओं, दलित, आदिवासियों का भला नहीं होने वाला. दिल्ली में रिमोट से कंट्रोल होने वाली कांग्रेस की सरकार छत्तीसगढ़ में रेलवे के लिए सिर्फ 300 करोड़ रुपये देती थी, लेकिन भाजपा की सरकार ने एक साल में रेलवे के उन्नतिकरण के लिए 6000 करोड़ रुपये दिया है. यह है मोदी मॉडल. यह मोदी का छत्तीसगढ़ के प्रति प्रेम और विकास के लिए कमिटमेंट है.”

 

‘…छत्तीसगढ़ हो जाएगा तबाह’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस को अगर दोबारा मौका मिला तो छत्तीसगढ़ पूरी तरह तबाह हो जाएगा. उन्होंने कहा कि गरीबों के साथ सबसे ज्यादा अन्याय कांग्रेस ने किया है. कोरोना का संकट जब आया, तो इस गरीब के बेटे ने सभी गरीबों को संकट से निकालने के लिए गरीब कल्याण अन्न योजना शूरु किया. सबके घर में चूल्हा जले, कोई रात में भूखा न सोए. मुफ्त में अन्न दिया, आज भी यह चल रहा है. लेकिन छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने गरीब के चूल्हे को भी चोरी का माध्यम बना लिया. इसमें भी घोटाला कर दिया. पीएम ने कहा, “छत्तीसगढ़ की जनता पूछ रही है हमारे हक का राशन कहां गया?  जो राशन में घोटाला करे, उसे दोबारा सरकार में न लाएं. दोबारा मौका मिला, तो ज्यादा घोटाला करेंगे. मैं दिल्ली में बैठा हूं, इसलिए डरते हैं. दोबारा इनको मौका मिला, तो घोटाला करने की इनकी हिम्मत इतनी बढ़ जाएगी कि कोई इन्हें रोक नहीं पाएगा. उन्होंने आगे कहा कि नन्हे-मासूम बच्चों की कुपोषण से मौत की खबर मिली. छत्तीसगढ़ सरकार की इससे ज्यादा और क्या नाकामी हो सकती है! कांग्रेस इसे दबाकर-छिपाकर रखना चाहती है. कांग्रेस के लोगों को अपने बच्चों से सरोकार है, लेकिन आपके बच्चों से इन्हें कोई लेना-देना नहीं है.

 

धान खरीदी से लेकर रेलवे तक, कही ये बात

पीएम मोदी ने दावा किया कि केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ के किसानों से धान का दाना-दाना खरीदती है. छत्तीसगढ़ के किसानों का धान खरीदकर केंद्र सरकार ने एक लाख करोड़ दिया है लेकिन कांग्रेस ने सिर्फ झूठ बोला है और किसानों को धोखा दिया है.

वहीं रेलवे को लेकर पीएम ने कहा, “हमारी सरकार ने छत्तीसगढ़ में रेलवे के विस्तार के लिए एक वर्ष में 6000 करोड़ रुपये दिये हैं लेकिन कांग्रेस सरकार में सिर्फ 300 करोड़ सालाना मिलता था.”

तीन महीने में तीसरा दौरा

पिछले तीन महीनों में पीएम मोदी की यह कांग्रेस शासित राज्य की तीसरी यात्रा है, जहां इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. इस बार बिलासपुर के साइंस कॉलेज मैदान में दो परिवर्तन यात्राओं के समापन समारोह ‘परिवर्तन महासंकल्प’ रैली को पीएम ने संबोधित किया. बता दें कि चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ में भाजपा एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है. जहां कभी भाजपा ने 15 साल राज किया था, आज वहां कांग्रेस न सिर्फ स्पष्ट बहुमत में है बल्कि आगामी चुनाव में जीत के लिए भी आश्वस्त दिख रही है. लिहाजा भाजपा की तरफ से मतदाताओं को रिझाने के लिहाज से पूरी ताकत लगाई जा रही है.

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में PM मोदी ने साधा कांग्रेस, INDIA गठबंधन पर निशाना, कहा- देश के खिलाफ हो रही है साजिश

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT