क्यों सिंहदेव नहीं हुए कांग्रेस की घोषणा पत्र कमेटी में शामिल? पूर्व मंत्री ने किया बड़ा दावा

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Chhattisgarh Elections 2023- छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. अब भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने शुक्रवार को तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने घोषणा पत्र में किए वादे पूरे नहीं किए, इसलिए उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने इस बार घोषणा पत्र समिति में ही रहने से इनकार कर दिया.

कांकेर पहुंचे भाजपा नेता ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि 2018 के चुनाव के पहले कांग्रेस ने जो घोषणा पत्र जारी किया था उसे टीएस सिंहदेव ने बनाया था लेकिन उसमें से कांग्रेस सरकार ने एक भी वादे पूरे नहीं किए. यही कारण है कि इस बार टीएस सिंहदेव घोषणा पत्र समिति में नहीं रहना चाहते थे और शामिल भी नहीं हुए.

कांग्रेस पर साधा निशाना

दंतेवाड़ा से निकली भाजपा की परिवर्तन यात्रा गुरुवार की शाम कांकेर पहुंची. इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने परिवर्तन रथ का जोरदार स्वागत किया. गुरुवार की शाम आम सभा के बाद शुक्रवार की सुबह भाजपा नेता मीडिया से रूबरू हुए. इस दौरान भाजपा के वरिष्ठ आदिवासी नेता केदार कश्यप ने कांग्रेस सरकार पर कई आरोप लगाए. उन्होंने कहा की भाजपा की इस परिवर्तन यात्रा को लोगों का अपार प्यार मिल रहा है. बारिश के बाद भी लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस बार प्रदेश की जनता कांग्रेस की सरकार को उखाड़ फेंकेगी और भाजपा की सरकार बनेगी. भाजपा के घोषणा पत्र में शराबबंदी के सवाल पर उन्होंने कहा कि पहले कांग्रेस सरकार जवाब दे कि उन्होंने शराबबंदी क्यों नहीं की? जबकि उन्होंने घोषणा पत्र में इसको शामिल किया था.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सिंहदेव ने दिया था ये बयान

विधानसभा चुनाव 2018 में कांग्रेस का चुनावी घोषणा पत्र तैयार करने में टीएस सिंहदेव की महत्वपूर्ण भूमिका थी. सिंहदेव अलग-अलग लोगों के बीच पहुंचकर उनकी मांगों के मुताबिक चुनावी घोषणा पत्र तैयार किए थे. लेकिन इस साल जुलाई महीने में टीएस सिंहदेव ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के घोषणा पत्र समिति में वे अध्यक्ष के तौर नहीं रहेंगे. इसे लेकर उन्होंने कहा था,  “मुझे नहीं लगता कि समय उतना बचा है. पिछली बार लोगों से मिलकर काम किया था, लेकिन इस बार अब समय नहीं है. उस हिसाब से मैंने कहा है कि मैं नहीं रह पाऊंगा. हां लेकिन समिति में सदस्य के रूप में हमेशा उपलब्ध रहूंगा.”

(कांकेर से गौरव श्रीवास्तव की रिपोर्ट)

ADVERTISEMENT

इसे भी पढ़ें- पीएम के सामने सिंहदेव ने की केंद्र की तारीफ, तो पूर्व मंत्री ने ‘रंगा सियार’ कहकर साधा निशाना

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT