छत्तीसगढ़ में नाबालिग से गैंगरेप: पुलिस ने दर्ज किया छेड़छाड़ का मामला, पीड़िता ने लगाई न्याय की गुहार

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Bemetara Gangrape Case- छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कथित गैंगरेप का मामला सामने आया है. बेमेतरा जिले की नाबालिग बच्ची ने आरोप लगाया है कि गांव के तीन युवकों ने उनके साथ सामूहिक बलात्कार किया. लेकिन मामले में पुलिस ने अभी सिर्फ छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया है. इसे लेकर पीड़िता और उनके परिजनों ने एसपी ऑफिस पहुंचकर गैंगरेप का मामला दर्ज करने की गुहार लगाई है.

घटना बेमेतरा जिले के बेरला थाना के एक गांव की है. पीड़िता 16 साल की बच्ची  का आरोप है कि 19 सितंबर को लघुशंका के लिए घर से बाहर गई तब उसके साथ गांव के तीन युवकों ने दरिंदगी की. पुलिस ने पीड़िता की शिकायत के बाद तीनों आरोपियों पर 354 के तहत कार्रवाई कर न्यायिक हिरासत में ले लिया है.

पीड़िता ने क्या कहा?

पीड़िता ने बताया कि वह घर में थी और लघुशंका के लिए रात में बाहर निकली. इसी दौरान गांव के तीन युवकों ने उसका मुंह दबाकर दूर पैरा में उसको ले गए. दो युवकों ने उसके साथ दरिंदगी की. जबकि एक ने आरोपियों की मदद की.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पुलिस ने दर्ज किया छेड़छाड़ का मामला, परिजनों ने लगाया गैंगरेप का आरोप

मामले में पीड़िता और उनकी मां ने बेरला थाने में एफआईआईआर दर्ज कराई. लेकिन पुलिस ने छेड़छाड़ का मामला दर्ज करते हुए तीनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया. जबकि मामले में पीड़िता और उनकी मां ने गैंगरेप का आरोप लगाया है. पीड़िता की मां ने कहा कि  जब पुलिस ने पीड़िता का मुलाहिजा नहीं किया तब उनको पता चला कि सिर्फ छेड़छाड़ का मामला दर्ज हुआ है.

महिलाओं की सुरक्षा पर सवाल, पीड़िता ने लगाई गुहार

मामले में मंगलवार को पीड़ित युवती, उनके परिजनों और ग्रामीणों ने एसपी ऑफिस बेमेतरा पहुंचकर आरोपियो के ऊपर सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज करने की गुहार लगाई. साथ ही उन्होंने महिलाओं की सुरक्षा पर सवाल उठाते हुए कहा कि घर में महिलाएं सुरक्षित नहीं है तो सड़कों पर कैसे सुरक्षित रहेंगीं.

ADVERTISEMENT

पुलिस ने क्या कहा?

दूसरी ओर पुलिस ने इस मामले में सफाई दी है. बेमेतरा की पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने कहा कि पीड़ित बच्ची के आवेदन के अनुसार कार्रवाई करने के लिए थाना प्रभारी और एसडीओ को निर्देशित कर दिया गया है. शुरुआत में जो शिकायत सामने आई थी उसके हिसाब से अग्रीम कार्रवाई की गई थी. अब जो नए तथ्य दिए गए हैं उसके प्रकाश में पूरक जांच कर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

ADVERTISEMENT

(बेमेतरा से सूरज सिन्हा की रिपोर्ट)

इसे भी पढ़ें- रक्षाबंधन की रात रायपुर में दो बहनों के साथ गैंगरेप, BJP नेता के बेटे सहित 10 आरोपी गिरफ्तार

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT