छत्तीसगढ़: कांग्रेस प्रदेश सचिव छेड़छाड़ के मामले में गिरफ्तार; जानें कौन है आरोपी विकास सिंह

गेंदलाल शुक्ल

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Chhattisgarh News- छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव और इंडियन ट्रेड यूनियन काउंसिल ( इंटक ) कोरबा के जिला अध्यक्ष विकास सिंह (Vikas Singh) को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार किया है. विकास सिंह पर आदिवासी महिला से छेड़छाड़ का आरोप है.

पुलिस सूत्रों के अनुसार विकास सिंह के विरुद्ध जिले के दीपका पुलिस थाना में अपराध क्रमांक 75/ 2020 पर आई पी सी की धारा 354 (क) (1)- (2), 354 (घ), 506, 509 और  एससी- एसटी एक्ट की धारा 3, 2, 5 (क) के तहत अपराध दर्ज है. इस मामले में विकास सिंह ने हाईकोर्ट बिलासपुर से स्टे हासिल कर लिया था.

कोर्ट ने निरस्त कर दी थी अग्रिम जमानत

करीब तीन साल बाद यह मामला हाइकोर्ट में वेकेन्ट हो गया और कार्रवाई पर लगा स्टे हट गया. इसके बाद विकास सिंह की ओर से विशेष न्यायालय (एक्ट्रोसिटी), कोरबा में अग्रिम जमानत के लिए आवेदन प्रस्तुत किया गया था जिसे दो दिन पहले 5 सितम्बर 2023 को विशेष न्यायाधीश (एक्ट्रोसिटी) डी एल कटकवार ने निरस्त कर दिया था. इसके बाद ही विकास सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया. सिटी एस पी दर्री रॉबिन्सन गुरिया  ने आरोपी विकास सिंह की गिरफ्तारी की पुष्टि की है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

कौन है विकास सिंह?

विकास सिंह को हाल ही में प्रदेश कांग्रेस के सचिव पद की जिम्मेदारी दी गई थी. आरोपी सिंह को कोरबा के विधायक और छत्तीसगढ़ के राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल का करीबी माना जाता है. विकास सिंह पर आदिवासी महिला से छेड़छाड़ का आरोप है. कोर्ट से जमानत खारिज होने के बाद कोरबा पुलिस ने बिलासपुर से विकास सिंह को पकड़ा है. इसके बाद उसे कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया.

इसे भी पढ़ें- रक्षाबंधन की रात रायपुर में दो बहनों के साथ गैंगरेप, BJP नेता के बेटे सहित 10 आरोपी गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT