कोरबा: पाली थाना क्षेत्र में मिला नर कंकाल, पुलिस के लिए बनी पहेली

गेंदलाल शुक्ल

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Chhattisgarh News- छत्तीसगढ़ के कोरबा (Korba) जिले में नर कंकाल मिलने से सनसनी मच गई है. पाली थाना क्षेत्र के जंगल में मिले नर कंकाल की पहचान और मौत का कारण पुलिस के लिए भी बड़ी पहेली बनती नजर आ रही है. फिलहाल पुलिस ने पंचनामा कर नर कंकाल को अपने अधिकार में ले लिया है. प्रारंभिक विवेचना में नर कंकाल को रंगोले गांव से लापता एक युवक का समझा जा रहा है.

पाली थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अभिनवकांत सिंह ने बताया कि पाली से रंगोले गांव जाने वाले जंगल के पगडंडी के किनारे आते जाते राहगीरों ने एक नर कंकाल देखा और पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने नर कंकाल और उसके पास से कुछ कपड़े जप्त किये.

किसका कंकाल?

पुलिस के मुताबिक, आस पास के क्षेत्र में पूछताछ करने पर मालूम हुआ कि रंगोले गांव का प्रकाश सिंह कंवर ( 25  वर्ष) विगत 26 जुलाई से लापता है. हालांकि उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज नहीं कराई गई है. कपड़ों के आधार पर नर कंकाल को प्रकाश सिंह कंवर का समझ जा रहा है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

डीएनए टेस्ट के बाद होगी पुष्टि

इंस्पेक्टर अभिनव कान्त सिंह का कहना है कि इस धारणा की पुष्टी के लिए कंकाल की डी एन ए टेस्ट की जरूरत पड़ सकती है. मौत के कारण का पता लगाने के लिए कंकाल को बिलासपुर भेजा जाएगा, जहां उसका पोस्टमार्टम होगा. उन्होंने बताया कि घटना स्थल के आस-पास काफी तादाद में शराब और पानी की खाली बोतलें, डिस्पोजल, स्नेक्स के खाली रेपर आदि भी मिले हैं, जिससे प्रतीत होता है कि वहां पर शराब का सेवन किया जाता रहा है. प्रकाश सिंह के परिजनों का भी कहना है कि वह आदतन शराब पीता था.

पुलिस के लिए चुनौती

इस मामले में मृतक की वास्तविक पहचान की पुष्टि और उसके मृत्यु का कारण का पता लगाना एक बड़ी चुनौती है. केवल कपड़ों के आधार पर गुमशुदा प्रकाश सिंह कंवर को मृत करार नहीं दिया जा सकता और मौके पर मिले शराब सेवन के लिए उपयोग में लाए जाने वाले सामानों के आधार पर उसकी मौत का कारण शराब सेवन नहीं कहा जा सकता. देखना होगा कि पाली थाना पुलिस इस पहेली को किस तरह हल करती है?

ADVERTISEMENT

इसे भी पढ़ें- छुरी वाटरफॉल में मिले बोरियों में बंद लाश के टुकड़े; पुलिस को है ये आशंका

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT