नाबालिग छात्र ने टाई से बनाया फंदा, हॉस्टल की खिड़की पर लगाई फांसी

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Chhattisgarh News-  छत्तीसगढ़ के कांकेर (Kanker) से सटे गोविंदपुर स्थित बालक छात्रावास में नौवीं कक्षा के छात्र ने सोमवार सुबह खुदकुशी कर ली. छात्र ने अपनी टाई से फंदा बनाकर हॉस्टल की खिड़की में फांसी लगा ली जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई. मृतक छात्र के पास से कोई सुसाइड नोट नही मिला है.

पुलिस के अनुसार, आमाबेड़ा क्षेत्र के धुर नक्सल प्रभावित हुर्रा पिंजोड़ी गांव का रहने वाला 14साल का छात्र ललित हुर्रा गोविंदपुर के विशिष्ट बालक छात्रावास में रहकर पढ़ाई कर रहा था. वह तबियत खराब होने के कारण 15 दिन अपने गांव के घर में रहकर दो दिन पहले ही छात्रावास वापस लौटा था.

सुबह 9 बजे तक था अपने साथियों के साथ

सोमवार सुबह वह करीब 9 बजे तक अपने साथियों के साथ ही था. उसके बाद उसे किसी ने नही देखा. सुबह 10 बजे जब एक उसका दोस्त उसे स्कूल जाने के लिए ढूंढने गया तो वह कहीं नहीं मिला, जिसके बाद अध्यापक रूम के खिड़की में उसका शव फांसी के फंदे परह लटकता दिखा. छात्रों ने तुरंत इसकी जानकारी हॉस्टल के स्टाफ को दी. उसके शव को नीचे उतारा गया. शव को फिलहाल जिला अस्पताल में रखा गया है और मृत छात्र के परिजनों से संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

 

क्या है आत्महत्या की वजह?

14 साल के छात्र ने आत्महत्या जैसा कदम क्यों उठाया ये सवाल अभी भी बना हुआ है. पुलिस छात्र के साथियों से भी पूछताछ कर रही है. साथ ही उसके सामान की भी तलाशी ली का रही है. थाना प्रभारी शरद दुबे ने बताया कि फिलहाल छात्र के आत्महत्या का कारण अज्ञात है. मामले की पूरी जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी.

ADVERTISEMENT

Loading the player...

वहीं छात्रावास अधीक्षक ने बताया कि जिस दौरान घटना हुई वह नहाने गए हुए थे. जैसे ही छात्रों ने उन्हें आवाज दी वह तुंरत मौके पर पहुंच गए थे लेकिन तब तक छात्र की मौत हो गई थी.

ADVERTISEMENT

(कांकेर से गौरव श्रीवास्तव की रिपोर्ट)

इसे भी पढ़ें- किसान ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में छलका तंगहाली का दर्द

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT