नारायणपुर: महिला से सरकारी कर्मचारी ने की अश्लील बातें, परिजनों ने की पिटाई, कलेक्टर ने किया निलंबित

इमरान खान

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर कलेक्टोरेट में शासकीय कर्मचारी के साथ मारपीट का वीडियो वायरल हो रहा है. वहीं अब इसके पीछे की पूरी सच्चाई सामने आई है. दरअसल, आरोप है कि कलेक्टर कार्यालय में सरकारी भर्ती की प्रक्रिया के दौरान भू अभिलेख शाखा में पदस्थ चैनमेन महिला अभ्यर्थी से आपत्तिजनक बातें कर रहा था. इसे लेकर महिला अभ्यर्थी के परिजनों ने कलेक्ट्रेट में घुसकर चैनमेन की पिटाई कर दी.

एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष विजय सलाम ने मामले की शिकायत कलेक्टर से की, जिसके बाद कलेक्टर अजीत वसंत ने चैनमेन को निलंबित कर दिया है. इधर चतुर्थ वर्ग कर्मचारी संघ के ने कलेक्ट्रेट के अंदर शासकीय कर्मचारी के साथ मारपीट करने की घटना की निंदा करते हुए कार्रवाई की मांग की है.

महिला से आपत्तिजनक बातें करने वाले कर्मचारी के साथ मारपीट करने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद पुलिस भी मामले की विवेचना में जुटी हुई है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

क्या है मामला?

आरोप है कि चेनमैन ने महिला अभ्यर्थी का मोबाइल नंबर लेकर उसे सरकारी नौकरी लगाने का प्रलोभन दिया. आरोपी चेनमैन ‘प्यार भरा साथ’ देने की बात कहते हुए कॉपरेट करने की बात की. इसके एवज उसने सरकारी नौकरी लगाने का आश्वासन दिया.

ADVERTISEMENT

सरकारी कर्मचारी के इस सलूक से परेशान होकर महिला अभ्यर्थी ने अपने पति को आपबीती बताई. इसके बाद उनके पति ने दोस्तों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचकर चेनमैन की धुनाई कर दी.

ADVERTISEMENT

आरोपी कर्मचारी निलंबित

इस मामले में एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष ने कलेक्टर को शिकायती पत्र देकर मामले से अवगत कराया. कलेक्टर ने आरोपी चेनमैन को नोटिस देकर जवाब तलब किया. जवाब से संतुष्ट नहीं होने के बाद कलेक्टर ने आरोपी को निलंबित कर दिया है.

नारायणपुर कलेक्टर अजीत वसंत ने बताया कि जिले में चल रही एक भर्ती के क्रम में एक शिकायतकर्ता के द्वारा यह शिकायत की गई कि कलेक्ट्रेट में पदस्थ एक चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी के द्वारा एक महिला अभ्यर्थी से आपत्तिजनक मांग रखी गई है. इस मामले में लिखित शिकायत दी गई. शिकायत के बाद कर्मचारी को नोटिस जारी किया गया. कर्मचारी का उत्तर संतोषप्रद नहीं होने के कारण आरोपी कर्मचारी के निलंबित करने की कार्रवाई की जा रही है.

मारपीट के मामले पर भी होगी कार्रवाई

वसंत ने आगे कहा. “ इसके साथ ही एक वायरल वीडियो मेरे संज्ञान में लाया गया है. जिसमें यह कहा गया है कि कुछ बाहरी व्यक्ति उस आरोपी कर्मचारी के साथ मारपीट करते हुए दिख रहे हैं. इस मामले में कर्मचारी संघ का भी आवेदन मेरे पास आया है. मैंने इस वीडियो की सत्यता की जांच करने की निर्देशित किया  है. वीडियो में सच्चाई पाई जाती है तो नियम अनुसार कार्रवाई की जाएगी.”

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT