पखांजूर हत्याकांड: जिस प्रॉपर्टी के लिए हुई हत्या, उस पर चला साय सरकार का बुलडोजर, क्या है मामला?

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

CG BJP leader Murder Case: छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के पखांजूर में बीजेपी नेता असीम राय (Aseem Rai) के हत्याकांड के आरोपियों पर प्रशासन की सख्ती जारी है. हत्याकांड में शामिल रहे कांग्रेसी पार्षद विकास पाल की प्रापर्टी पर प्रशासन का बुलडोजर चल रहा है. पुलिस की मौजूदगी में जैसे ही प्रशासन की टीम कार्रवाई के लिए विकास पाल के घर पहुंची मौजूद लोगों ने जय श्रीराम के नारे भी लगाए. पखांजूर में 7 जनवरी की रात असीम राय की हत्या के आरोप में नगर पंचायत बप्पा गांगुली और पार्षद विकास पाल समेत 11 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. अब प्रशासन इनके अवैध कब्जों पर भी सख्ती से कार्रवाई की है. अधिकारियों ने दावा किया है कि सरकारी जमीन पर बनाए गए अवैध कब्जों पर ही कार्रवाई की जा रही है.

प्रॉपर्टी विवाद में हुई थी हत्या

असीम राय नगर पंचायत के अध्यक्ष रह चुके थे और पखांजूर में कांग्रेस का नगर पंचायत में कब्जा है. प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद भाजपा पार्षदों ने मिलकर नगर पंचायत में अविश्वास का प्रस्ताव लाया था. ऐसे में नगर पंचायत अध्यक्ष बप्पा गांगुली को अध्यक्ष की कुर्सी जाने का डर था. वहीं नगर पंचायत का पार्षद विकास पाल जिसकी असीम राय से निजी दुश्मनी थी उसे डर था कि असीम राय पवार में आते ही उसके लॉज और दुकान को अवैध कब्जा बताकर तोड़वा सकते है. अब प्रशासन ने इनके अवैध कब्जों पर जमकर बुलडोजर चलाया है.

बप्पा गांगुली, विकास पाल समेत 11 गिरफ्त में

भाजपा नेता असीम राय की हत्या की गुत्थी को पुलिस ने सुलझाने का दावा कर दिया है. असीम राय की हत्या के आरोप में नगर पंचायत अध्यक्ष बप्पा गांगुली, पार्षद विकास पाल और जितेंद्र बैरागी समेत 11 लोगों पुलिस की गिरफ्त में है. पुलिस ने दावा किया कि नगर पंचायत अध्यक्ष ने 7 लाख में असीम राय की हत्या की सुपारी दी गई थी. हत्याकांड में असीम राय पर साल 2014 में गोली चलाने वाला आरोपी रीपन सदियाल भी शामिल है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

साय कैबिनेट ने एसआईटी का भी गठन किया था

असीम राय हत्याकांड की जांच के लिए राज्य सरकार ने एसआईटी (SIT) का गठन किया था. प्रदेश के डिप्टी सीएम और गृहमंत्री विजय शर्मा (Vijay Sharma) भी पखांजूर पहुंचे थे. उन्होंने असीम राय के परिवार से मुलाकात कर और इस दौरान हर संभव मदद का आश्वासन दिया दिया था. साथ ही विजय शर्मा ने कहा कि प्रदेश में गुंडागर्दी अब नही चलेगी. उन्होंने कहा कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी. कानून सबका न्याय करता है.

बता दें कि पखांजूर में बीजेपी नेता की असीम राय की हत्या के बाद क्षेत्र के काफी तनाव बढ़ गया था. यहां बीजेपी नेता की हत्या के बाद गृहमंत्री विजय शर्मा भी पहुंचे थे. इस दौरान पखांजूर बंद भी किया गया और पुलिस को हालत काबू में करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। असीम राय नगर पंचायत के अध्यक्ष रह चुके थे, प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद भाजपा पार्षदों के अविश्वास प्रस्ताव लाने से बप्पा गांगुली को कुर्सी जाने का डर सता रहा था.

ADVERTISEMENT

कांकेर से गौरव श्रीवास्तव की रिपोर्ट

ADVERTISEMENT

इसे भी देखें-  CG BJP leader Murder Case: कांकेर में किसने रची BJP नेता की हत्या की साजिश? हो गया खुलासा

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT