आप नेता का दावा- ‘मरकाम को बदनाम करने के लिए कांग्रेस ने बनाया मंत्री’

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

आम आदमी पार्टी के छत्तीसगढ़ संयोजक कोमल हूपेंडी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने आदिवासी नेताओं की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए यहां तक कह दिया कि कांग्रेस ने पूर्व पीसीसी प्रमुख मोहन मरकाम को बदनाम करने के लिए मंत्री पद दिया है.

हूपेंडी ने कहा कि कांग्रेस को आदिवासी समाज के वोट बैंक से मतलब है इसीलिए जब तक इस्तेमाल करना होता है, कर लेते हैं फिर बदल देते हैं. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने यही काम मोहन मरकाम के साथ किया है.

बता दें कि वरिष्ठ आदिवासी नेता मोहन मरकाम की जगह युवा आदिवासी नेता दीपक बैज को राज्य कांग्रेस की कमान दी गई है.  हालांकि इसके बाद मरकाम को मंत्री पद की शपथ भी दिलाई गई है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इसके पीछे की वजह बताते हुए आप प्रदेश अध्यक्ष हूपेंडी ने दावा किया कि छत्तीसगढ़ में शिक्षा का स्तर बेहद खराब है, आज हजारों संख्या में स्कूल ऐसे हैं जिनके भवन पूरी तरह जर्जर हैं. कई स्कूल शिक्षक विहीन हैं, बच्चे जाते हैं और खाना खाकर लौट आते हैं. शिक्षा का स्तर बेहद खराब है. उन्होंने आगे कहा कि जब शिक्षा का स्तर ही खराब है इसलिए उस विभाग में आदिवासी नेता को भेज दिए और फिर उन्हें बदनाम करेंगे. उसके बाद पूरी तरह से साइड लाइन कर देंगे. उन्होंने कहा कि मोहन मरकाम को लेकर कांग्रेस पार्टी का उद्देश्य यही है.

हूपेंडी ने कांग्रेस के साथ-साथ भाजपा पर भी हमला बोला. उन्होंने ही दोनों दलों को घेरते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ और पूरे देश में आदिवासियों के साथ भाजपा और कांग्रेस ने छल किया है, जिसकी लंबी फेहरिस्त है. चाहे अरविंद नेताम की बात करें, सोहन पोटाई की बात करें, भंवर सिंह पोर्ते की बात करें और आज मोहन मरकाम की बात करें, जितना उनको चूसा जा सकता है चूस लेते हैं क्योंकि दोनों ही पार्टियों को आदिवासी नेताओं से कोई मतलब नहीं है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT