छत्तीसगढ़ में आदिवासियों के साथ भाजपा और कांग्रेस ने किया है छल, आप के प्रदेश अध्यक्ष ने लगाए कई आरोप

रघुनंदन पंडा

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

छत्तीसगढ़ के चुनावी मैदान में उतरने का ऐलान कर चुकी आम आदमी पार्टी (आप) इन दिनों लगातार कांग्रेस और भाजपा पर हमलावर है. भिलाई दौरे पर पहुंचे आप के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने छत्तीसगढ़ तक  से कहा कि राज्य में कांग्रेस हो या भाजपा दोनों ही दलों ने आदिवासी नेताओं को केवल अपने वोट बैंक के लिए इस्तेमाल किया है. उन्होंने कहा कि आज जिस तरह मोहन मरकाम को कांग्रेस ने चूस कर साइड कर दिया ठीक उसी तरह भाजपा भी आदिवासी वोट के लिए नेताओं को इस्तेमाल करती रही है.

हुपेंडी ने कहा, “छत्तीसगढ़ में लंबे समय तक भाजपा और अभी कांग्रेस की सरकार राज कर रही है, इन दोनों पार्टियों ने छत्तीसगढ़ की जनता को केवल वोट बैंक ही समझा है. छत्तीसगढ़ के लोगों की सेवा करना इनका मकसद कभी नहीं रहा है इसीलिए 23 साल बाद भी छत्तीसगढ़ के लोग पिछड़े, गरीब, प्रताड़ित और शोषित हैं.”

हुपेंडी ने कहा कि आम आदमी पार्टी जनता के मुद्दों को लेकर लगातार सड़क पर उतर रही है और चुनावी दंगल में पार्टी जनता के मुद्दों को लेकर सभी 90 विधानसभा सीटों पर उतरेगी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

उन्होंने दावा किया, “न सिर्फ हम चुनाव लड़ेंगे बल्कि जीतेंगे भी. छत्तीसगढ़ में 2023 का विधानसभा का परिणाम ऐतिहासिक होगा.”

आप नेता ने कहा कि छत्तीसगढ़ और पूरे देश में आदिवासियों के साथ भाजपा और कांग्रेस ने छल किया है, जिसकी लंबी फेहरिस्त है. चाहे अरविंद नेताम की बात करें, सोहन पोटाई की बात करें, भंवर सिंह पोर्ते की बात करें और आज मोहन मरकाम की बात करें, जितना उनको चूसा जा सकता है चूस लेते हैं क्योंकि दोनों ही पार्टियों को आदिवासी नेता से मतलब नहीं है.

ADVERTISEMENT

‘मरकाम को इसलिए बनाया मंत्री’

ADVERTISEMENT

उपेंडी ने कहा कि कांग्रेस को आदिवासी समाज के वोट बैंक से मतलब है इसीलिए जब तक इस्तेमाल करना है, कर लेते हैं फिर बदल देते हैं.  छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने यही काम मोहन मरकाम के साथ किया है.

बता दें कि मरकाम को मंत्री पद की शपथ भी दिलाई गई है.

इसके पीछे की वजह बताते हुए आप प्रदेश अध्यक्ष हुपेंडी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में शिक्षा का स्तर बेहद खराब है, आज हजारों संख्या में स्कूल ऐसे हैं जिनके भवन पूरी तरह जर्जर हैं. कई स्कूल शिक्षक विहीन हैं, बच्चे जाते हैं और खाना खाकर लौट आते हैं. शिक्षा का स्तर बेहद खराब है. उन्होंने दावा किया कि जब शिक्षा का स्तर ही खराब है इसलिए उस विभाग में आदिवासी नेता को भेज दिए और फिर उन्हें बदनाम करेंगे. उसके बाद पूरी तरह से साइड लाइन कर देंगे. उन्होंने कहा कि मोहन मरकाम को लेकर कांग्रेस पार्टी का उद्देश्य यही है.

कई नेताओं ने ली आप की सदस्यता

भिलाई में शुक्रवार को दुर्ग शहर कांग्रेस कमेटी के पूर्व विशेष आमंत्रित सदस्य और पूर्व पार्षद कसारीडीह दुर्ग संजय सिंह, भाजयुमो पाटन प्रभारी और जिला मंत्री वरूण जोशी, एबीवीपी के पूर्व नगर सहमंत्री शंकर ठाकुर, पिछड़ा वर्ग प्रदेश कांग्रेस सचिव प्रदीप लाल ने आम आदमी पार्टी ज्वाइन कर ली है। आम आदमी पार्टी जिला दुर्ग के अध्यक्ष डा. एसके अग्रवाल ने इन नेताओं का स्वागत किया. इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी, महासचिव वदूद आलम, प्रदेश अध्यक्ष आरटीआई मेहरबान सिंह, महिला विंग सचिव के ज्योति, जिलाध्यक्ष अमित हिरवानी, संजीत विश्वकर्मा भी उपस्थित रहे.

follow on google news
follow on whatsapp

ADVERTISEMENT