CG Lok Sabha Elections: राजनांदगांव लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे भूपेश बघेल?

परमानंद रजक

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

CG Lok Sabha Elections- छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद अब प्रदेश कांग्रेस ने आगामी लोकसाभा चुनाव को लेकर तैयारी शुरु कर दी है. इस बीच चर्चा है कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) को पार्टी राजनांदगांव से चुनावी मैदान में उतार सकती है. बघेल को उम्मीदवार बनाने को लेकर राजनांदगांव लोकसभा चुनाव प्रभारी और प्रदेश महामंत्री  शाहिद खान ने भी बड़ा बयान दिया है.

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक के बाद लोकसभावार कांग्रेस उम्मीदवारों का पैनल तैयार कर रही है. इसी कड़ी में राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों का पैनल तैयार किया है और सूची दिल्ली स्क्रीनिग कमिटी मे रखी है.

CG Lok Sabha Elections: शाहिद खान ने दिया बड़ा बयान

कांग्रेस के राजनांदगांव लोकसभा चुनाव प्रभारी और प्रदेश महामंत्री  शाहिद खान ने छत्तीसगढ़ Tak को बताया कि रायपुर में आयोजित स्क्रीनिग कमेटी की बैठक में राजनांदगांव लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी के रुप मे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश  बघेल के नाम का प्रस्ताव पूर्व मंत्री मो अकबर ने किया जिसका सभी वरिष्ठ नेताओ ने समर्थन किया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

CG Lok Sabha Elections: ‘दिल्ली स्क्रीनिंग कमिटी में भेजा गया बघेल का नाम’

कांग्रेस नेता ने बताया कि स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक मे जिन नामों का सुझाव आया है उन नामों की सूची को दिल्ली स्क्रीनिंग कमिटी मे रखी गई है. इन नामो मे प्रमुख रुप से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का नाम शामिल है.

चुनाव लड़ने के सवाल पर बघेल ने दिया था ये बयान

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने पिछले दिनों लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने के संकेत दिए थे. इसके बाद कयास लगाए जाने लगे कि वे लोकसभा चुनाव में स्टार प्रचारक की भूमिका निभाएंगे लेकिन चुनाव नहीं लड़ेंगे. हालांकि उन्होंने इस पर एक पेंच भी फंसा दिया था.

ADVERTISEMENT

कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक के बाद जब पत्रकारों ने पूछा कि क्या वे आगामी आम चुनाव में उतरेंगे, तब पूर्व सीएम ने कहा था, “मैं तो विधायक हूं, मैं प्रदेश भर में घूम-घूमकर प्रचार करना चाहता हूं, मैं समझता हूं ये जिम्मेदारी मिलेगी तो ज्यादा अच्छा होगा.”

ADVERTISEMENT

ये भी हैं दावेदार

कांग्रेस से राजनांदगांव लोकसभा प्रत्याशी की सूची मे पूर्व विधायक छन्नी चंदू  साहू, कवर्धा से जिला पंचायत सदस्य महेश चन्द्रवंशी का भी नाम शामिल है. छन्नी चंदू साहू पूर्व मे जिला पंचायत की सदस्य और खुज्जी विधान सभा क्षेत्र से विधायक रही हैं. वहीं महेश चन्द्रवंशी कवर्धा के निवासी है और वर्तमान मे जिला पंचायत के सदस्य हैं.

बढ़ेगी बीजेपी की मुश्किल?

राजनांदगांव, लोक सभा क्षेत्र में भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिह के प्रभाव वाला इलाका है. पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिह यहां पर लोकसभा क्षेत्र से सांसद और केन्द्रीय राज्य उद्योगमंत्री के रुप में प्रतिनिधितत्व कर चुके हैं. उनके पुत्र पूर्व सांसद अभिषेक सिंह भी राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र से सांसद रहे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कांग्रेस से राजनांदगांव लोकसभा से चुनाव लड़ने से भाजपा का मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

इसे भी देखें- ‘मैं तो विधायक हूं…’, भूपेश बघेल ने क्यों दिया ऐसा बयान?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT