Chhattisgarh Cabinet Oath Taking Ceremony: कब होगा शपथ ग्रहण समारोह? ये विधायक बनेंगे मंत्री!

सुमी राजाप्पन

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Chhattisgarh Cabinet Oath Taking Ceremony: छत्तीसगढ़ में विष्णु देव साय मंत्रिमंडल (Vishnu Deo Sai Cabinet) के विस्तार की तारीख आ गई है. नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह 19 दिसंबर यानी मंगलवार की शाम हो सकता है. दरअसल, राजधानी रायपुर स्थित बलबीर जुनेजा इंडोर स्टेडियम में चल रही तैयारी को इस तरह की संभावनाओं से जोड़कर देखा जा रहा है.

13 दिसंबर को साय ने दो डिप्टी सीएम अरुण साव और विजय शर्मा के साथ राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. इसके बाद से कैबिनेट विस्तार को लेकर लोगों को तारीख का इंतजार है. वहीं खबरों के अनुसार कम से कम आठ विधायक मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. शपथ लेने वाले संभावित नामों में- बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर, लता उसेंडी, ओपी चौधरी, केदार कश्यप, ⁠दयालदास बघेल, ⁠धरम लाल कौशिक और ⁠रेणुका सिंह शामिल हैं.

सूत्रों के अनुसार, मंत्रिमंडल में सभी जातियों को बराबर प्रतिनिधित्व दिया जाएगा. कैबिनेट मंत्री पांचों मंडलों से होंगे. इसे लेकर केंद्रीय नेतृत्व के नेताओं के बीच विचार-विमर्श जारी है. अंतिम सूची जल्द ही सामने आएगी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

देखें- शपथ ग्रहण की आ गई तारीख, ये विधायक बनेंगे मंत्री!

इससे पहले मुख्यमंत्री साय ने भी मंत्रिमंडल को लेकर बड़ा बयान दिया. कैबिनेट में नए चेहरों को शामिल करने के बारे में पूछे जाने पर सीएम ने कहा, “यह पुराने और नए चेहरों का मिश्रण होगा. हमें कैबिनेट (विस्तार) के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा लेकिन यह जल्द ही किया जाएगा.” बता दें कि इस बार बीजेपी की ओर से कई कद्दावर नेता चुनाव जीतकर आए हैं. वहीं कई नए और लोकप्रिय चेहरे भी विधायक चुने गए हैं. ऐसे में बीजेपी के लिए मंत्रिमंडल बनाना किसी टेढ़ी खीर से कम नहीं है.

ADVERTISEMENT

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ कैबिनेट का जल्द होगा विस्तार, ये ‘नए’ और ‘पुराने’ चेहरे हो सकते हैं शामिल!

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT