अब गंगाजल पर भी GST! सीएम बघेल ने कहा-  नकली रामभक्त का चेहरा हुआ बेनकाब

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

GST on Ganga Jal- छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने केंद्र और भाजपा (BJP) पर एक बार फिर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने चार दिन पहले गंगाजल पर 18 प्रतिशत जीएसटी लगाने का निर्णय किया है जिससे नकली रामभक्त का चेहरा बेनकाब हो गया है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि वे जनभावनाओं का सम्मान करते हुए गंगाजल पर जीएसटी लगाने का निर्णय तत्काल वापस लें.

मुख्यमंत्री बघेल ने एक्स पर पोस्ट किया, “अब गंगाजल पर भी GST!!! क्या श्रद्धालु पूजा-पाठ न करें? क्योंकि केंद्र की भाजपा सरकार की मंशा तो ऐसी ही लग रही है.”

 

‘चेहरा बेनकाब’

सीएम बघेल ने आगे लिखा कि मोदी सरकार ने चार दिन पहले गंगाजल पर 18 प्रतिशत जीएसटी लगाने का निर्णय किया है. जिससे नकली रामभक्त, सनातन संस्कृति के महिमा मंडन का ढोंग करने वाले तथा गौमाता की रक्षा के नाम पर आतंक फैलाने वालों का चेहरा बेनकाब हो गया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सीएम बघेल ने पीएम मोदी से मांग की कि वे जनभावनाओं का सम्मान करते हुए गंगाजल पर जी. एस. टी लगाने का निर्णय तत्काल वापस लें.

ADVERTISEMENT

 

क्यों भड़के बघेल?

खबर है कि डाकघरों से मिलने वाले गंगाजल पर अब 18 फीसदी जीएसटी लगाने का निर्णय लिया गया है. इसी को लेकर भूपेश बघेल ने मोदी सरकार पर हमला बोला है. जीएसटी लगने के बाद अब लोगों को 30 रुपये में मिलने वाली 250 मिलीलीटर की बोतल के लिए 35 रुपये चुकाने होंगे. बता दें कि गंगाजल आपके द्वार योजना 2016 में शुरू की गई थी. इसका उद्देश्य लोगों को आसानी से गंगाजल उपलब्ध कराना और डाकघर का राजस्व बढ़ाना था.

ADVERTISEMENT

इसे भी पढ़ें- चुनाव से पहले सीएम बघेल का बड़ा दांव, कोदो-कुटकी के समर्थन मूल्य में बढ़ोतरी का किया ऐलान

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT