Chhattisgarh Politics: अकबर के अंगने में आए राम, गंगाजल पर बढ़ गया विवाद; जानें क्या है माजरा

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Chhattisgarh Politics: बीजेपी की नई सरकार में अब नए मंत्री अपने बंगले में शिफ्ट हो रहे हैं. इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के नए राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा (Tank Ram Verma) सोमवार को रायपुर स्थित शंकर नगर के अपने नए सरकारी बंगले में शिफ्ट हो गए. टंक राम वर्मा ने पूजा-पाठ करने के साथ ही बंगले को गंगाजल से शुद्ध किया. इसके बाद विधि-विधान से उन्होंने परिवार के साथ पूजा-पाठ किया. बता दें कि इस बंगले में पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर (Mohammad Akbar) रहते थे. ऐसे में अब टंकराम वर्मा के गंगालजल से घर को शुद्धीकरण करने पर सियासत भी बढ़ गई है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज (Deepak Baij) ने इस पर कहा कि बीजेपी बेवजह सर्टिफिकेट बांटना बंद कर दे.

राजधानी रायपुर के शंकर नगर और सिविल लाइन में ही अधिकतर मंत्रियों के बंगले हैं. सोमवार को शुभ मुहूर्त के अनुसार मंत्री टंकराम वर्मा अपने परिवार के साथ नए बंगले में शिफ्ट हुए. इस दौरान उन्होंने गंगाजल से पूरे घर का शुद्धीकरण किया, जिसका वीडियो भी सामने आया है. घर को गंगाजल से शुद्ध करने पर मंत्री टंकराम ने कहा,  “हम भगवान राम के अनुयायी हैं. राम हमारे आदर्श हैं. सनातनी परंपरा है कि नए घर, नए कार्यालय में प्रवेश करने पर पूजा-पाठ कर गंगाजल से शुद्ध किया जाता है. मैंने भी वही किया है.”

दीपक बैज ने कहा- बीजेपी सर्टिफिकेट बांटना बंद करे

बता दें, यह बंगला पूर्व वन मंत्री मोहम्मद अकबर को अलॉट था. इसलिए इस मामले में अब सियासत भी जमकर हो रही है. पीसीसी चीफ दीपक बैज ने राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा पर निशाना साधते हुए कहा, ‘कौन किसका भक्त है, भाजपा को प्रमाणपत्र देने की आदत हो गई है. गंगाजल को भी यह राम मंदिर से जोड़ने का काम कर रहे हैं. गंगाजल सबके लिए पवित्र है.’ बता दें इसके पहले स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल के बंगले को लेकर भी बवाल हुआ था. तब जायसवाल ने पूर्व मंत्री शिवकुमार डहरिया पर सरकारी बंगले से सामान गायब करने का आरोप लगाया था. तब भी बंगले को लेकर काफी सियासत देखने को मिली थी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

रायपुर से अजय सोनी की रिपोर्ट

इसे भी पढ़ें- सरकारी बंगले से सामान गायब देख भड़के स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT