संबित पात्रा का बघेल सरकार पर आरोप, कहा- नक्सलियों के जरिए कराई भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Sambit Patra’s attack on Baghel Government- छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा और कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप दौर जारी है. अब भाजपा के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता संबित पात्रा ने मंगलवार को भूपेश सरकार पर कई आरोप लगाए हैं. उन्होंने दावा किया कि छत्तीसगढ़ सरकार ने नक्सलियों के माध्यम से भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या करवाई है.

पार्टी के मुख्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में संबित पात्रा ने कहा कि मोदी सरकार ने नक्सलवाद को समाप्त करने का काम किया. लेकिन नक्सलियों को बढ़ावा और नक्सलियों के माध्यम से भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या भी छत्तीसगढ़ सरकार ने करवाई है. कांग्रेस सरकार नक्सलियों के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रही है.


पात्रा ने कहा कि आने वाले समय में 5 राज्यों में चुनाव है और सोमवार को राहुल गांधी छत्तीसगढ़ में थे, वहां उन्होंने कई झूठे वादे किए. उन्होंने कहा, “छत्तीसगढ़ के पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने घोषणापत्र में 316 वादे किए. जिनको राहुल गांधी और छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने अब तक पूरा नहीं किया.”

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पात्रा ने किसान सम्मान निधि, कथित शराब घोटाला, धर्मांतरण, कथित पीडीएस घोटाला का जिक्र करते हुए सत्तारूढ़ कांग्रेस पर निशाना साधा.

धर्मांतरण को बढ़ावा देने का लगाया आरोप

भाजपा नेता ने कांग्रेस सरकार पर धर्मांतरण को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए कहा, “छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण विरोधी विधेयक भाजपा सरकार लेकर आई थी. उसका उद्देश्य हमारे जनजातीय बंधुओं की संस्कृति और विचारों को संजोकर रखना था. लेकिन कांग्रेस सरकार हमेशा इस बिल के विरोध में रही और धर्मांतरण को लगातार बढ़ावा दे रही है. केवल इतना ही नहीं कांग्रेस सरकार तो वहां नक्सलियों के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रही है.” उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार प्रदेश में धर्मांतरण को बढ़ावा देकर हमारे जनजातीय समाज के लोगों की संस्कृति को तबाह कर रही है.

ADVERTISEMENT

किसान सम्मान निधि पर घेरा

भाजपा नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने किसानों के लिए ‘किसान सम्मान निधि’ योजना प्रारंभ की. छत्तीसगढ़ के लाखों किसान इस योजना के अंतर्गत पंजीकृत हुए, लेकिन राज्य सरकार ने उस सूची का सत्यापन नहीं किया. इसलिए छत्तीसगढ़ के लाखों किसानों को सालाना 6 हजार रुपये नहीं मिल पा रहे हैं.

ADVERTISEMENT

वहीं उन्होंने दावा किया कि छत्तीसगढ़ की सरकार ने जंगलों में तेंदूपत्ता तोड़ने वाले श्रमिकों के साथ लगातार अन्याय करने का काम किया है.

शराब घोटाले को लेकर आप पर ली चुटकी…

संबित पात्रा ने कहा कि छत्तीसगढ़ में शराबबंदी का वादा कर, कांग्रेस सरकार ने घर-घर शराब पहुंचानें का काम किया और इसमें हजारों करोड़ों का घोटाला किया.  छत्तीसगढ़ में शराब घोटाले को लेकर दिल्ली के शराब घोटाले वाली कट्टर भ्रष्ट पार्टी भी भूपेश बघेल सरकार पर आरोप लगा रही है.

‘पीडीएस में 600 करोड़ का घोटाला…’

वहीं उन्होंने पीडीएस में घोटाला का आरोप लगाते हुए कहा, “छत्तीसगढ़ में धान और चावल के वितरण से संबंधित सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) योजना का उदाहरण पूरे देश में दिया जाता था. लेकिन आज दुःख के साथ कहना पड़ रहा है कि छत्तीसगढ़ की सरकार ने इस योजना पर एक धब्बा लगाया है और लगभग 600 करोड़ रुपए का घोटाला पीडीएस योजना में किया गया. कोरोना काल में जो चावल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा गरीबों के लिए छत्तीसगढ़ में भेजा गया था, उसमें 5 हजार करोड़ रुपये का घोटाला वहां हुआ है.”

पात्रा ने तंज कसते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने ‘भेंट मुलाकात’ के नाम पर ‘सेट मुलाकात’ कर प्रदेश को ठगने का काम किया है.

इसे भी देखें- Sambit Patra ने कहा- भूपेश बघेल ने घोटालों की फ्रेंचाइजी बांटी

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT