आज होगी विष्णु देव साय सरकार की पहली कैबिनेट बैठक; होगा बड़ा फैसला?

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

CM Vishnu Deo Sai First Cabinet Meet- छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (Vishnu Deo Sai) ने कहा है कि नवगठित भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार की पहली कैबिनेट बैठक गुरुवार को होगी. बता दें कि पहली कैबिनेट बैठक में कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं.

साय ने बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, जबकि पार्टी के दो विधायकों अरुण साव और विजय शर्मा ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और रामदास अठावले, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और कई अन्य पार्टी नेता यहां शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए, जिसमें लगभग 50,000 लोगों की भारी भीड़ उमड़ी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

साय और उनके दो प्रतिनिधि बाद में मंत्रालय गए और अनुष्ठान करने के बाद कार्यभार संभाला. वहां तीनों ने राज्य के मुख्य सचिव अमिताभ जैन और पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा से बातचीत की.

 

ADVERTISEMENT

पहली कैबिनेट बैठक में क्या होगा?

पत्रकारों से बात करते हुए साय ने कहा, “गुरुवार को कैबिनेट की बैठक होगी. सभी विभागों के सचिवों के साथ एक परिचयात्मक कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा. इसके बाद एक प्रेस वार्ता की जाएगी.”

ADVERTISEMENT

कैबिनेट में प्राथमिकता के आधार पर लिए जा सकने वाले फैसलों के बारे में पूछे जाने पर, साय ने कहा, “हम कैबिनेट में इस पर चर्चा करेंगे. हालांकि, आप सभी जानते हैं कि ‘मोदी की गारंटी’, हमारे चुनावी घोषणापत्र में किए गए वादे पर चर्चा की जाएगी. इस पर कैबिनेट में बैठक कर प्राथमिकताएं तय की जाएंगी.”

 

18 लाख घरों को मंजूरी देना पहला काम?

रविवार को भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद साय ने कहा था कि पीएम आवास योजना के लाभार्थियों के लिए 18 लाख घरों को मंजूरी देना राज्य में किया जाने वाला पहला काम होगा.

उन्होंने यह भी कहा कि 25 दिसंबर को, पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर, दो साल के लिए धान खरीद का बोनस, जो पिछली भाजपा सरकार (2013-2018) के दौरान लंबित था, किसानों को दिया जाएगा.

उन्होंने कहा, “मोदी जी की सारी गारंटी, हमारे चुनावी वादे अगले पांच साल में पूरे हो जाएंगे.”

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में विष्णु राज: पहली बार विधायक बने साव-शर्मा, लेकिन इन खूबियों के चलते बन गए डिप्टी CM

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT