ईडी की कार्रवाई पर भड़के सीएम बघेल, बताया क्यों पड़ रहे हैं छापे

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय की ताबड़तोड़ छापेमारी के बीच राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केन्द्र सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने पीएम नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए दावा किया कि राज्य के खदानों पर उनके मित्रों की निगाह है और छत्तीसगढ़ सरकार उनके बीच में आ रही है.

मुख्यमंत्री बघेल ने ट्वीट किया, “उनके (मोदी सरकार) मित्रों की छत्तीसगढ़ की खदानों पर निगाह है. जिसमें छत्तीसगढ़ की सरकार उनके बीच में आ रही है. इसीलिए छत्तीसगढ़ में लगातार ईडी समेत केंद्रीय एजेंसियों के छापे पड़ रहे हैं.”

बघेल ने आगे कहा कि कुछ भी हो जाए, छत्तीसगढ़ के हित से कोई समझौता नहीं होने देंगे.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

शुक्रवार को विधानसभा में विपक्ष की ओर से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव जवाब देते हुए उन्होंने कहा, “छत्तीसगढ़ छोटा राज्य है और सबसे अधिक ईडी, आईटी के छापे अगर पड़े हैं तो छत्तीसगढ़ में पड़े हैं. इन छापों का मतलब मुझे जो समझ आ रहा है वह यह है कि वे (केंद्र सरकार) छत्तीसगढ़ की खदानों को अपने मित्रों को देना चहाते हैं.”

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ विधानसभा में राज्य सरकार के खिलाफ विपक्ष की ओर से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को अस्वीकृत कर दिया गया.

ADVERTISEMENT

इस बीच शुक्रवार को ही केन्द्रीय एजेंसी की ओर से राज्य में ताबड़तोड़ छापेमारी को अंजाम दिया है.ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में जांच के तहत छत्तीसगढ़ में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के कुछ अधिकारियों और एक कांग्रेस नेता के परिसरों पर छापा मारा. सूत्रों ने बताया कि आईएएस अधिकारी रानू साहू, कुछ अन्य नौकरशाह और कांग्रेस की छत्तीसगढ़ इकाई के नेता और प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल से जुड़े परिसरों पर तलाशी ली जा रही है.

ADVERTISEMENT

ईडी राज्य में कथित कोयला लेवी और शराब घोटाले की भी जांच कर रही है, जिसमें उसने नेताओं और उनसे जुड़े लोगों के साथ आईएएस अधिकारियों समेत कुछ प्रमुख नौकरशाहों को गिरफ्तार भी किया है. ईडी और आयकर विभाग की कार्रवाई को लेकर पहले भी सीएम बघेल केन्द्र सरकार को घेरते रहे हैं.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT