6 महीने में पहली बार एक ही मंच पर साथ नजर आए सीएम साय और भूपेश बघेल, जानें दोनों के बीच क्या बातचीत हुई!

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

सीएम साय और पूर्व सीएम भूपेश बघेल एक साथ आए नजर
सीएम साय और पूर्व सीएम भूपेश बघेल एक साथ आए नजर
social share
google news

Chhattisgarh News: रविवार को देशभर में जगन्नाथ रथ यात्रा की धूम रही. इस दौरान छत्तीसगढ़ में भी एक अनोखा नजारा देखने को मिला. प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णदेव साय और पूर्व सीएम भूपेश बघेल पहली बार एक साथ एक ही मंच पर दिखाई दिए. राज्य में बीजेपी की सरकार बनने के बाद ये पहला मौका है जब दोनों नेता एक साथ किसी सार्वजनिक मंच पर दिखाई दिए. दरअसल, रविवार को राजधानी रायपुर में भी भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा का आयोजन किया गया था. इस मौके पर सीएम साय और पूर्व सीएम एक साथ दिखाई दिए. उनके साथ रायपुर सांसद बृजमोहन अग्रवाल और राज्य के कृषि मंत्री रामविचार नेताम भी मौजूद रहे.

रायपुर के गायत्री नगर में रथ यात्रा के कार्यक्रम का आयोजन किया गया था.इस दौरान  दोनों नेता एक साथ गर्भगृह से भगवान जगन्नाथ को लेकर आए और एक साथ रथ की पूजा की.भूपेश बघेल ने कार्यक्रम की तस्वीरें भी अपने सोशल मीडिया पर शेयर की, जो अब तेजी से वायरल हो रही है. कार्यक्रम में दोनों ही नेताओं का अलग अंदाज देखने को मिला. सीएम के साथ भूपेश बघेल हंसी मजाक करते हुए नजर आए. वहीं बृजमोहन के साथ भी बघेल की अलग तरह की बॉन्डिंग देखने को मिली. पूजारी के तौर पर रायपुर उत्तर से बीजेपी विधायक पुरंदर मिश्रा भी नजर आए. बघेल उनके साथ भी बातचीत करते दिखे.

भूपेश बघेल ने सीएम से पूछा ये सवाल 

कार्यक्रम के बाद भूपेश बघेल ने मीडियोा को बताया कि उनकी सीएम के साथ क्या बात हुई. उन्होंने कहा- मेरी सीएम से मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर अनौपचारिक बातचीत हुई.मैंने उनसे पूछा कि मंत्रिमंडल का विस्तार कब कर रहे हैं. मैंने कहा सत्र शुरू होने वाला है कम से कम संसदीय कार्य मंत्री बना दो. बता दें, अभी राज्य में दो मंत्री पद खाली हैं. बृजमोहन अग्रवाल के सांसद बनने के बाद शिक्षा मंत्री का पद खाली है और संसदीय कार्यमंत्री की भी नियुक्ति अब तक नहीं हुई है.ऐसे में सब इसी चीज का इंतजार कर रहे हैं कि आखिर साय सरकार में मंत्रिमंडल का विस्तार कब होगा.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सीएम ने क्या कहा?

वहीं पूजा के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए सीएम साय ने कहा कि ओडिशा के लिए रथ यात्रा जितना बड़ा उत्सव है, उतना ही बड़ा छत्तीसगढ़ के लिए भी है. महाप्रभु जगन्नाथ की जितनी कृपा ओडिशा पर रही है, उतनी ही कृपा छत्तीसगढ़ पर रही है.मैं भगवान जगन्नाथ से प्रार्थना करता हूं कि इस साल भी छत्तीसगढ़ में भरपूर फसल हो.बीजेपी के सत्ता में आने के बाद सीएम और पूर्व सीएम की ये मुलाकात फिलहाल सिसायी गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT