पाटन में ED और IT के जरिए चुनाव लड़ेगी भाजपा: सीएम भूपेश बघेल

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

CM Bhupesh Baghels PC on ED Raids- छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने भाजपा (BJP) पर आरोप लगाया है कि उनके इशारे पर ही प्रदेश में ईडी की कार्रवाई हो रही है. उन्होंने इसे राजनीतिक विद्वेष करार देते हुए कहा कि भाजपा पाटन में ईडी और आईटी के जरिए चुनाव लड़ना चाहती है.बघेल का कहना है कि उनसे जुड़े लोगों को सिर्फ परेशान करने के लिए केंद्रीय एजेंसी कार्रवाई कर रही है.

कांग्रेस मुख्यालय दिल्ली में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए बघेल ने कहा कि छ्त्तीसगढ़ सरकार को दबाने और बदनाम करने की कोशिश की जा रही है. जुलाई 2020 में झारखंड चुनाव हारने के बाद भाजपा ने इसकी शुरुआत की. ढाई साल से वे चुप थे, लेकिन चुनाव नजदीक आते ही फिर से एक्टिव हो गए हैं. छोटे से राज्य में अब तक ईडी-आईटी और डीआरआई के करीब 200 छापे पड़ चुके हैं. उन्होंने दावा किया कि भाजपा ईडी और आईटी के जरिए चुनाव लड़ना चाहती है. पाटन में भाजपा नहीं बल्कि ईडी और आईटी चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि छापेमारी में ईडी को कुछ नहीं मिला उन्होंने सिर्फ उनके राजनीतिक सलाहकार और ओएसडी को परेशान किया.

बता दें कि भूपेश बघेल  के सलाहकार, ओएसडी और करीबियों के घर बुधवार सुबह प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने छापेमारी की. ईडी का कहना है कि महादेव ऐप के आरोपी ने सीएमओ से जुड़े अधिकारियों को प्रभावित करने के लिए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के सलाहकार के साथ संबंधों का इस्तेमाल किया.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सीएम ने कहा,  “ईडी के पैंतरे हैं कि वे रेड करते हैं.सबसे पहले फोन डायरी से लेकर जो कुछ मिल जाता है उसको ले लेते हैं. उसके बाद तीन दिन तक बंधक बना लेते हैं. तीन दिन तक फिर सियासी सवाल शुरू होते हैं.” उन्होंने कहा कि सारी पूछताछ 11 बजे रात के बाद हो रही है. उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, “आप प्रजातांत्रिक ढंग से चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं. आप मानसिक शारीरिक ढंग से प्रताड़ित करके चुनाव लड़ना चाहते हैं.”

कोर्ट दे दखल

सीएम बघेल ईडी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कहा कि उनको जितना आतंक फैलाना है वे फैलाएंगें. वे अपने आका के निर्देश पर काम कर रहे हैं. वहीं कोर्ट से अपील करते हुए सीएम ने कहा कि ऐसी कार्रवाई पर कोर्ट की बड़ी जिम्मेदारी है कि वे इस पर रोक लगाए.

ADVERTISEMENT

महादेव ऐप को लेकर क्या कहा?

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा, “महादेव ऐप में हमने पूरी कार्रवाई की. हमने लुक आउट सर्कुलर जारी किया. आरोपियों की गिरफ्तारी की. लेकिन वे (ईडी) जबरन इसमें घुस आए.” उन्होंने कहा कि शराब, कोयला घोटाला को लेकर भी ईडी इसी तरह कार्रवाई कर रही है. जबकि उन्होंने इन मामलों मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सरकार से सहायता मांगी थी. लेकिन उन्होंने कोई मदद नहीं की. अभी तक सौरभ चंद्राकर और रवि उत्पल की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

ADVERTISEMENT

‘हम नहीं डरते’

सीएम बघेल ने कहा, “हम जेल जाने से नहीं डरते और न ही मरने से डरते हैं. हमारे प्रथम पंक्ति के नेताओं को नक्सलियों ने मार डाला. विनोद वर्मा को रमन सिंह की सरकार ने जेल में रखा लेकिन क्या हुआ 15 साल की सरकार 15 सीटों पर सिमट गई. अब फिर इन्हें शौक है तो करके देख ले.” पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वहां के खदान पर इनके दोस्तों की नजर है इसलिए रेड के जरिए इस तरह की हरकत कर रहे हैं.

मोदी-शाह को रिटर्न गिफ्ट देंगे बघेल!

सीएम बघेल से यह पूछे जाने पर कि वे मोदी-शाह को क्या रिटर्न गिफ्ट देंगे, उन्होंने कहा कि वे 75 पार का गिफ्ट देंगे. बता दें कि मुख्यमंत्री बघेल अपने करीबियों पर ईडी की कार्रवाई को लेकर पीएम मोदी औऱ अमित शाह पर तंज कसा था. उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया था, “आदरणीय प्रधानमंत्री जी एवं श्री अमित शाह जी! मेरे जन्मदिन के दिन आज आपने मेरे राजनीतिक सलाहकार एवं मेरे OSD सहित करीबियों के यहाँ ED भेजकर जो अमूल्य तोहफा दिया है, इसके लिए बहुत आभार.”

इसे भी पढ़ें- ‘ED ने की लूट और डकैती’: विनोद वर्मा ने मोदी-शाह-BJP पर लगाए गंभीर आरोप

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT