धमतरी: जिला पंचायत सदस्य ने की आत्मदाह की कोशिश, इसलिए उठाया ये कदम; भाजपा ने लगाए ये आरोप

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) के धमतरी जिले में जिला पंचायत की सामान्य सभा में गुरुवार को उस वक्त हंगामा मच गया जब एक जिला पंचायत सदस्य सामान्य सभा के दौरान ही आत्मदाह की कोशिश करने लगा. सभा के बीच में ही उसने खुद पर केरोसिन डाल लिया और आग लगाने की कोशिश की. देखते ही देखते यहां हंगामा मच गया. आनन-फानन में जिला पंचायत सदस्य से माचिस छिनी गई. इसे लेकर भाजपा ने कांग्रेस सरकार पर कई आरोप भी लगाए हैं.

जिला पंचायत सदस्य का नाम खूबलाल ध्रुव है. ध्रुव ने सभा हॉल में ही बैठक के दौरान खुद को आग लगाने के इरादे से अपने ऊपर मिट्टी तेल उड़ेल लिया. हालांकि आग लगाने से पहले अन्य सदस्यों ने उनसे मिट्टी तेल का डिब्बा और माचिस छीन ली.

क्यों उठाया ये कदम

दरसअल, जिला पंचायत धमतरी में अध्यक्ष,उपाध्यक्ष समेत कुल 13 सदस्य हैं. इसमें खूबलाल ध्रुव,अनीता ध्रुव और दमयंतीन साहू तीन भाजपा से जिला पंचायत सदस्य है. जानकारी के मुताबिक, भाजपा के सदस्यों का आरोप है कि उनके क्षेत्र के विकास के लिये 15वें वित्त की राशि को लेकर उनके साथ भेदभाव किया जाता है. फिलहाल जिला पंचायत सदस्य को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है. वही इस मामले की कांग्रेस ने निंदा की है और कार्रवाई की मांग की है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

दूसरी ओर जिला अस्पताल में भर्ती खूबलाल ध्रुव ने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए उनकी ओर से प्रयास किया जाता है लेकिन उनके साथ सौतेला व्यवहार किया जाता है. 15 वें वित्त की राशि के आवंटन में भी भेदभाव किया जाता है. इसलिए उन्होंने ऐसा कदम उठाया.

कांग्रेस ने की निंदा

जिला पंचायत उपाध्यक्ष निशु चंद्राकर ने कहा कि जिला पंचायत का सदन एक पवित्र सदन है. यहां सभी क्षेत्रों के कार्यो की समीक्षा कर आवश्यक कार्रवाई की जाती है. लेकिन सदस्य खूबलाल ध्रुव ऐसा कर आखिर क्या संदेश देना चाहते थे, वे ही जानें. इस घटना के बाद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सभी सदस्यों ने निंदा प्रस्ताव पारित किया. उन्होंने कहा कि इस तरह की राजनीति कतई उचित नहीं है. सामान्य सभा में चर्चा कर कार्य अनुमोदन कर स्वीकृति दी जाती है. उन्होंने कहा कि जिला पंचायत के सदस्य खूबलाल ध्रुव यह कृत्य करने के लिए पहले से मानसिकता बनाकर आए थे. इस तरह की ओछी हरकतों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. कार्रवाई की मांग की जाएगी.

ADVERTISEMENT

भाजपा ने लगाया ये आरोप

इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किये गए खूबलाल से मिलने धमतरी विधायक भी पहुंची. विधायक रंजना साहू का कहना है कि जिस प्रकार कांग्रेस आदिवासियों के सम्मान की बात करती है आज सामने क्यों नही आ रही है. एक जनप्रतिनिधि अपने कार्य को निभा रहा है उसके साथ भेदभाव किया जा रहा है. केंद्र की 15 वें वित्त की राशि मे जो भेदभाव किया जा रहा है वह गलत है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT