छत्तीसगढ़ में मंत्रियों के बदले गए जिला प्रभार, चुनावों से पहले बघेल सरकार का बड़ा फैसला, देखें लिस्ट

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनावों से पहले सत्तारूढ़ कांग्रेस में सरकार और संगठन दोनों ही स्तर पर फेरबदल का दौर चल रहा है. अब राज्य सरकार ने आइजी रेंज में बदलाव किया, उसके चंद घंटे बाद ही मंत्रियों के प्रभार जिले में भी परिवर्तन किया. वहीं इससे पहले पुलिस मुख्यालय ने निर्वाचन आयोग के निर्देश के बाद 66 निरीक्षक और 533 उप निरीक्षकों का भी ट्रांसफर किया. बता दें कि भूपेश सरकार में उपमुख्यमंत्री बने टीएस सिंहदेव और नए मंत्री मोहन मरकाम के कैबिनेट में शामिल होने के बाद यह तब्दीली की गई है.

सामान्य प्रशासन विभाग ने गुरुवार को सभी 12 मंत्रियों के प्रभार जिले की नई सूची जारी की है. उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव को बेमेतरा और कबीरधाम जिले का प्रभार दिया गया है. जबकि ताम्रध्वज साहू महासमुंद और बिलासपुर जिले के प्रभारी मंत्री होंगे. वहीं रविन्द्र चौबे को रायपुर और रायगढ़ की जिम्मेदारी दी गई है.

मोहम्मद अकबर को दुर्ग और बालोद की जिम्मेदारी सौंपी गई है, तो कवासी लखमा को बस्तर, दंतेवाड़ा, बीजापुर, कोण्डागांव, नारायणपुर का प्रभार दिया गया है. मंत्री शिव डहरिया को सरगुजा(अंबिकापुर), बलरामपुर-रामनुजगंज, सूरजपुर,कोरबा, अनिला भेड़िया को उत्तर बस्तर कांकेर, धमतरी, मंत्री गुरू रूद्रकुमार को मुंगेली और सुकमा, जय सिंह अग्रवाल को जांजगीर-चांपा, गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही, सक्ती का प्रभारी मंत्री बनाया गया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मंत्री उमेश पटेल को बलौदाबाजार-भाटापारा, सारंगढ़-बिलाईगढ़, जशपुर की जिम्मेदारी दी गई है. वहीं अमरजीत भगत को राजनांदगाव, गरियाबंद, खैरागढ़-छुईखदान-गंड़ई, मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी और मोहन मरकाम को मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर और कोरिया का प्रभार मिला है.

बता दें कि सीएम बघेल ने बड़े जिलों के प्रभारी मंत्री के प्रभार में कोई बदलाव नहीं किया है. रायपुर जिले के प्रभारी मंत्री रविंद्र चौबे के प्रभार को यथावत रखा गया है. वहीं मंत्री कवासी लखमा को सबसे अधिक जिलों की जिम्मेदारी दी गई है. उनके पास पांच जिले बस्तर, दक्षिण बस्तर दंतेवाड़ा, बीजापुर, कोंडागांव, नारायणपुर का प्रभार है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT