छत्तीसगढ़ चुनाव: दशहरे पर पोस्टर वार, भाजपा ने सीएम को रावण जैसा दिखाया, बघेल ने रमन पर साधा निशाना

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Political Dussehra in Chhattisgarh- चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ में दशहरे का त्यौहार भी सियासत से अछूता नहीं रहा. दरअसल, भाजपा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से फोटो और वीडियो किया है जिसमें पार्टी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) को ठगेश और रावण बताया है और उनके पुतले का दहन करते हुए दिखाया है. वीडियो और फोटो के वायरल होने के बाद सीएम बघेल ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह (Dr Raman Singh) पर निशाना साधा है.

छत्तीसगढ़ भाजपा ने अपने सोशल मीडिया में विवादित फोटो शेयर करते हुए लिखा है “इस बार होगा भ्रष्टाचार के रावण का दहन… #vijayadashmi #Dasara2023”

 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT


 

वहीं एक वीडियो साझा करते हुए मुख्य विपक्षी दल ने लिखा है ” इस दशहरा आइए इस भ्रष्टाचारी रावण का अंत कर छत्तीसगढ़ में सुशासन का कमल खिलाएं…

ADVERTISEMENT

#vijayadashmi #Dasara”

ADVERTISEMENT

 

पोस्टर में क्या है?

भाजपा की ओर से जारी पोस्टर में कुर्ता पजामा पहना हुआ एक कार्टून बनाया गया है जिसे ‘ठगेश’ नाम दिया गया है. इस कार्टून के दस सिर बनाए गए हैं और सिरों का नाम ट्रांसफर घोटाला, जिहादगढ़, कोयला घोटाला, चावल घोटाला, पीएससी घोटाला, शराब घोटाला, गोबर घोटाला, धर्मांतरण, हत्या और बलात्कार रखा गया है. यह कथित रावण ‘भ्रष्टाचार’ रूपी हथियार पकड़ा हुआ है.

कार्टून में भगवा टी शर्ट पहना हुआ छत्तीसगढ़िया ‘अउ नहीं सहिबो, बदल के रहिबो’ (और नहीं सहेंगे, बदल के रहेंगे) कह कर इस दस सिर वाले कथित रावण को अग्नि बाण मार रहा है.

 

रमन पर बरसे बघेल, कहा- उनकी पार्टी की परंपरा है

पोस्टर को लेकर सीएम बघेल ने डॉ रमन सिंह पर निशाना साधा. उन्होंने एक्स पर लिखा,  जाने दीजिए! पिछड़ों, आदिवासियों, दलितों को गाली देना ठाकुर रमन सिंह और उनकी पार्टी की परंपरा रही है. पहले “छोटा आदमी”, “कुत्ता”, “बिल्ली” और न जाने क्या क्या कहा है… आज पिछड़ों को रावण दिखाकर उनका वध करने का भाजपा द्वारा पोस्टर जारी करने के बाद आप सबकी प्रतिक्रिया मुझे लगातार मिल रही है.”

बघेल ने आगे कहा,  “मैं आपसे कहना चाहूंगा कि विजयदशमी के पर्व को खुशी से मनाइए, मैं आपके प्रति जवाबदेह हूं, उनके कुकृत्यों से फर्क नहीं पड़ता. मेरे लिए- कमीशनखोरी, अशिक्षा, कुपोषण, किसानों की बदहाली, नक्सलवाद ही रावण का स्वरूप हैं.”

उन्होंने आगे कहा,  “हम सबको मिलकर इन पर विजय पाना है, हम धीरे-धीरे कुछ कार्यों में कामयाब हुए हैं, बचे हुए पर हम फिर से मिलकर साथ काम करेंगे. बुराई हारेगी, सच जीतेगा, छत्तीसगढ़िया एक बार फिर जीतेंगे.”

 

सत्ता में वापसी की कोशिश कर रही है भाजपा

छत्तीसगढ़ में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए सात और 17 नवंबर को दो चरणों में मतदान होगा. पहले चरण में 20 विधानसभा क्षेत्रों में और दूसरे चरण में 70 विधानसभा क्षेत्रों के लिए वोट डाले जाएंगे. पहले चरण के लिए 223 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं.

राज्य के मुख्य विपक्षी दल भाजपा ने अब तक 90 में से 86 सीटों पर और सत्ताधारी दल कांग्रेस ने सभी 90 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. राज्य में कांग्रेस सत्ता में बरकरार रहने के लिए कोशिश कर रही है वहीं 15 वर्ष तक शासन कर चुकी भाजपा सत्ता वापसी की उम्मीद में है. विपक्षी भाजपा राज्य सरकार पर राज्य में भारी भ्रष्टाचार करने और धर्मांतरण को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है. जबकि कांग्रेस अपनी सरकार के कामकाज को लेकर जनता से वोट मांग रही है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT