Chhattisgarh Elections Result LIVE Updates: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार? यहां जानें अपडेट

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Chhattisgarh Election Result 2023 LIVE Updates: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव-2023 के लिए 90 विधानसभा क्षेत्रों  में दो चरणों में हुए मतदान के बाद अब लोग मतगणना का बेशब्री से इंतजार कर रहे हैं. तीन दिसम्बर को वोटों की गिनती होगी. इसके लिए सभी 33 जिला मुख्यालयों में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. बता दें कि 1181 प्रत्याशियों के राजनीतिक भाग्य का फैसला 7 नवम्बर और 17 नवम्बर को ईव्हीएम में बंद हुआ था. आगामी 3 दिसम्बर को मतों की गिनती के साथ ही इनके परिणाम सामने आएंगे. प्रदेश में मुख्य मुकाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच है.

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में 7 और 17 नवंबर को दो चरणों में 90 सीटों के लिए हुए मतदान में 76.31 प्रतिशत वोटिंग हुई थी. यह मतदान 2018 विधानसभा चुनाव में दर्ज 76.88 प्रतिशत मतदान प्रतिशत से थोड़ा कम है. नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग के सात जिलों और चार अन्य जिलों के 20 विधानसभा क्षेत्रों के लिए पहले चरण में 7 नवंबर को 78 फीसदी मतदान दर्ज किया गया था, जबकि शुक्रवार को 70 सीटें के लिए दूसरे और अंतिम चरण में 75.88 फीसदी मतदान दर्ज किया गया था.

 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सुबह 8 बजे से आने लगेंगे रुझान

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए सुबह 8 बजे से रुझान आने शुरू हो जाएंगे. सबसे पहले मतपत्रों की गिनती की जाएगी, जिसमें सरकारी कर्मचारियों और वरिष्ठ नागरिकों के दिए मतों की गिनती होगी और उसके बाद सिलसिलेवार तरीके से ईवीएम की गिनती की जाएगी.

 

ADVERTISEMENT

छत्तीसगढ़ Tak पर देखिए LIVE नतीजे

छत्तीसगढ़ Tak अपने दर्शकों और पाठकों के लिए तीन दिसंबर को सुबह 7 बजे से लाइव कवरेज प्रस्तुत करेगा. सभी दर्शक Chhattisgarh Tak पर सारी रिपोर्ट लाइव देख सकेंगे और सभी पाठक काउंटिंग से जुड़ी हर खबर विस्तार से www.chhattisgarhtak.in पर पढ़ भी सकेंगे. सरगुजा संभाग, बिलासपुर संभाग, बस्तर संभाग, रायपुर संभाग और दुर्ग संभाग की सभी 90 विधानसभा सीटों के सभी परिणाम लगातार Chhattisgarh Tak  दिखाएगा. छत्तीसगढ़ चुनाव से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर के लिए लगातार देखते रहिए और पढ़ते रहिए Chhattisgarh Tak.

ADVERTISEMENT

इसे भी पढ़ें- CG Election 2023 Exit Poll: छत्तीसगढ़ में बनेगी किसकी सरकार, मिलेगा एग्जिट पोल से इशारा

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT