युवाओं को पार्टी में 50 फीसदी पद देने के फैसले पर किया अमल, छत्तीसगढ़ में शुरू हुआ कार्यान्वयन: बघेल

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

Baghel6
Baghel6
social share
google news

छत्तीसगढ़ कांग्रेस में हुए फेरबदल को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन के दौरान 50 वर्ष से कम उम्र वालों को पार्टी में आधे पद देने के फैसले का कार्यान्वयन 42 वर्षीय सांसद दीपक बैज की प्रदेश अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति के साथ छत्तीसगढ़ से शुरू हो गया है.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को दीपक बैज को विधायक मोहन मरकाम की जगह पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया.

नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति के बारे में पूछे जाने पर बघेल ने रायपुर में संवाददाताओं से कहा, ”संगठन में अलग-अलग लोगों को अलग-अलग जिम्मेदारियां दी गई हैं। मोहन जी ने दो कार्यकाल पूरे कर लिए हैं और सभी राज्यों में (कांग्रेस संगठनों में) बदलाव किए जा रहे हैं.’’

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

उन्होंने आगे कहा, ‘‘रायपुर में आयोजित कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन में 50 वर्ष से कम उम्र वालों को 50 प्रतिशत सीटें देने का प्रस्ताव पारित किया गया था. इसकी शुरुआत छत्तीसगढ़ से हो गई है। दीपक जी की उम्र 42 साल है.”

बघेल ने बैज को बधाई दी और कहा कि इससे राज्य में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा.

ADVERTISEMENT

बता दें कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने बुधवार को अपने प्रदेश अध्यक्ष को बदल दिया। बस्तर क्षेत्र के युवा आदिवासी नेता और सांसद दीपक बैज, मोहन मरकाम की जगह नए प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किए गए हैं.

ADVERTISEMENT

नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र के ही कोंडागांव विधानसभा सीट से विधायक मोहन मरकाम पिछले चार सालों से प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख थे.

वहीं कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष बैज बस्तर जिले के चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र (अनुसूचित जनजाति आरक्षित) से दो बार विधायक रहे हैं. 2019 के संसदीय चुनावों में बस्तर लोकसभा सीट से सांसद चुने जाने के बाद उन्होंने विधायक पद छोड़ दिया था. बैज पहली बार 2013 में और फिर 2018 में लगातार दूसरी बार विधायक चुने गए थे. ‘मोदी लहर’ के बीच संसदीय चुनावों में जीत ने बैज को चर्चा में ला दिया था.

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT