छत्तीसगढ़ में भी केजरीवाल ने की मुफ्त सुविधाओं की बात, मान ने पंजाब मॉडल का किया जिक्र

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

छत्तीसगढ़ पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यहां से देश के हर राज्य को मुफ्त घोषणाओं का फायदा देने का दावा किया है. उन्होंने मंच से सात अलग-अलग मुफ्त सुविधाओं की बात की. मुफ्त में मिलने वाली बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य, परिवहन, नौकरियां और बुजुर्गों के लिए तीर्थ यात्रा. आम आदमी पार्टी की यह महारैली बिलासपुर के साइंस मैदान में रखी गई, जिसे पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने संबोधित किया.

इनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान जी मौजूद रहे. अरविंद केजरीवाल ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी जमकर कटाक्ष किया. छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार के आरोप लगाए लेकिन एक बार भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का नाम तक नहीं लिया.

अरविंद केजरीवाल पूरे समय दिल्ली की मुफ्त योजनाओं पर ही चर्चा करते रहे. उन्होंने अपने चिर-परिचित अंदाज में नालायक बेटे वाली उस कहानी को एक बार फिर से दोहराया जो उन्होंने मध्य प्रदेश के एक शहर में सुनाई थी. वहीं पंजाब से तुलना करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने इस बात पर बार-बार फोकस किया कि मौजूदा कांग्रेस सरकार जो छत्तीसगढ़ में काबिज है उसे बदलना होगा.

उन्होंने कहा कि अगर आप पंजाब की तरह अपने राज्य में बदलाव चाहते हैं, तो AAP को मौका देना होगा. आम आदमी पार्टी के पास आज इतने पैसे और संसाधन नहीं हैंस जितने की मुख्यधारा के राजनीतिक पार्टी वाले कांग्रेस और बीजेपी के पास हैं. इसके बावजूद पंजाब में लोगों ने भारी बहुमत से आम आदमी पार्टी की सरकार बनाई और अब उसका लाभ उन्हें मिलने लगा है. लोगों को जहां मुफ्त में बिजली मिल रही है. वहीं स्वास्थ्य और शिक्षा की व्यवस्था पहले से बेहतर होने लगी है.’

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

75000 से अधिक लोग जुटाने का दावा

बिलासपुर की इस महा रैली के लिए AAP ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी. दावा किया गया कि प्रदेशभर से 75 हजार से अधिक लोग जुटाए गए हैं. एक तरह से AAP ने छत्तीसगढ़ चुनावों से पहले अपनी ताकत दिखाने की कोशिश की है. चुनावों के दौरान AAP कितनी असरदार रहेगी, ये आने वाला वक्त बताएगा.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT