छत्तीसगढ़ विधानसभा का मॉनसून सत्र आज से शुरू, विपक्ष लाएगा अविश्वास प्रस्ताव

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

छत्तीसगढ़ विधानसभा का मॉनसून सत्र मंगलवार से शुरू हो जाएगा. राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले इस अंतिम सत्र के हंगामेदार होने के भरपूर आसार हैं. दरअसल, मॉनसून सत्र के दौरान भाजपा कांग्रेस सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की घोषणा कर चुकी है.

इस मॉनसून सत्र में सूबे के मुख्य विपक्षी दल भाजपा ने कथित घोटालों और नियमितीकरण की मांग को लेकर संविदा कर्मचारियों द्वारा किए जा रहे आंदोलन समेत कई मुद्दों पर भूपेश बघेल सरकार को घेरने का निर्णय लिया है.

मॉनसून सत्र के दौरान भाजपा कांग्रेस सरकार के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव भी लाएगी. ऐसे में सदन में सियासी गहमा गहमी देखी जा सकती है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

विधानसभा में विपक्ष के नेता नारायण चंदेल ने कहा, ”छत्तीसगढ़ के लोग कांग्रेस और उसकी नीतियों से नाराज हैं. हम सदन में जनता की आवाज उठाएंगे. भाजपा इस सत्र में भूपेश बघेल सरकार में हुए कोयला, शराब, जमीन, राशन और लोक सेवा आयोग से संबंधित घोटालों का मुद्दा उठाएगी.”

चंदेल ने आगे कहा कि कांग्रेस 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले किए गए अपने वादों को पूरा करने में नाकाम रही है. हजारों संविदा कर्मचारी (विभिन्न सरकारी विभागों के) अपनी सेवा को नियमित करने की मांग को लेकर सड़कों पर हैं. भाजपा पहले ही ऐलान कर चुकी है कि अगर वह छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव में सत्ता में आती है तो संविदा कर्मचारियों की सेवाओं को नियमित करेगी.

ADVERTISEMENT

भाजपा नेता चंदेल ने कहा कि उनकी पार्टी सत्र के दौरान सरकार के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव भी लाएगी और सत्ताधारी दल कांग्रेस को बेनकाब करेगी जो कथित तौर पर भ्रष्टाचार में डूबी हुई है.

ADVERTISEMENT

बता दें कि 18 जुलाई से 21 जुलाई तक चलने वाले मॉनसून सत्र में कुल चार बैठकें होंगी.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT