TS Singh Deo News: टीएस सिंहदेव ने राहुल और खड़गे से क्यों मांगी माफी? जानें पूरा मामला

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

TS Singh Deo apologized to Rahul and Kharge: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की न्याय यात्रा के दौरान सरगुजा संभाग में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) और पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव (TS Singhdeo)  ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. टीएस सिंहदेव ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के सार्वजनिक मंच से विधानसभा चुनाव में हार को लेकर राहुल गाधी और कांग्रेस से राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से माफी मांगी.

TS Singh Deo apologized: सिंहदेव ने क्यों मांगी माफी?

TS Singh Deo apologized to Rahul and Kharge- टीएस सिंहदेव ने कहा कि राहुल जी ने खड़गे जी ने आपके हमारी राय से विधानसभा चुनाव में जैसे सुझाव दिए. जो हम लोगों ने प्रस्ताव रखा सबको स्वीकार किया. विश्वास किया. सीटों का आबंटन हुआ हम परिणाम नहीं दे सके. जो हमने प्रस्ताव रखा सबको स्वीकार किया. परिणाम भी ऐसा कि अत्यधिक निराशाजनक. मैं इसके लिए अपनी ओर से आप सबकी ओर से राहुल जी से और खड़गे जी से क्षमा मांगता हूं.

उन्होंने कहा, “हम लोग आपकी मंशा के अनुरूप यहां कांग्रेस को स्थापित नहीं कर सके. दुख इस बात का कि आप जिस उद्देश्य को लेकर पूरे देश में निकले है उस मुहिम को कहीं ना कहीं हम लोगों ने कमजोर किया. आने वाले समय में समस्त साथी दोगुनी- चौगुनी ऊर्जा और जवाबदेही से करेंगे.”

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

वनवासी शब्द पर फिर भड़के राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा सरगुजा संभाग पहुंची. इस दौरान गांधी ने कहा कि आदिवासी हिंदुस्तान के पहले मालिक है, लेकिन BJP ने नया शब्द निकाला है वनवासी. BJP कहती है कि आदिवासी हिंदुस्तान के पहले मालिक नहीं है, आप वनवासी हैं, आपको सिर्फ जंगल में ही रहना है. यानी अगर आदिवासियों के बच्चे डॉक्टर, इंजीनियर, बिजनेसमैन बनना चाहे तो वो नहीं कर सकते. ये आदिवासियों के साथ अन्याय है.

किसानों से भी मिले राहुल

भारत जोड़ो न्याय यात्रा कोरबा से होते हुए अंबिकापुर पहुंची. इस दौरान राहुल गांधी ने किसानों, आदिवासियों और युवाओं से बात की और लोकसभा से पहले उन्हें अपने पक्ष में करते हुए नजर आए. किसानों से अधूरे वादों को लेकर अब राहुल गांधी ने किसानों से सीधा फीडबैक लिया..

ADVERTISEMENT

किसानों ने राहुल गांधी से अपनी दिक्कतों के बारे में जानकारी दी. किसानों ने राहुल गांधी से बताया कि बीजेपी ने सरकार बनने के बाद किसानों को 3100रुपए देने का वादा किया था, लेकिन किसानों को अब तक पैसे नहीं मिला है…लिहाजा लोकसभा चुनाव में किसानों के मुद्दों को कांग्रेस बड़ा हथियार बनाकर लोगों के बीच जाने की तैयारी में है.

ADVERTISEMENT

न्याय यात्रा में दिखी गुटबाजी

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में भले ही लंबे समय से तैयारियां रही लेकिन फिर भी गुटबाजी खुलकर देखी गई. न्याय यात्रा को सफल बनाने प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट राजधानी से लेकर सरगुजा तक घूम-घूम कर कांग्रेस नेताओं को न्याय यात्रा और लोकसभा चुनाव के लिए एकजुट करने की बार-बार सीख देते दिखे.

इसके बाद भी गुटबाजी न केवल रायगढ़ में बल्कि कोरबा में भी दिखी. रायगढ़ में न्याय यात्रा की एंट्री के साथ ही पूर्व विधायक को एंट्री के नाम पर रोकने जमकर विवाद हुआ. रायगढ़ से लेकर कोरबा तक पोस्टर वॉर के नाम पर भी कांग्रेस नेताओं का आपसी विवाद देखने को मिला.

न्याय यात्रा पर सर्वे रिपोर्ट ने चौंकाया!

इस गुटबाजी के बीच यात्रा को लेकर आए सर्वे रिपोर्ट से कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ सकती है. दरअसल, लोकसभा चुनाव को लेकर इंडिया टुडे-सी वोटर ने ‘मूड ऑफ द नेशन’ नाम से सर्वे किया है. इस सर्वे में भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर भी लोगों से राय ली गई.

सर्वे रिपोर्ट के अनुसार, 50 फीसदी लोगों ने कहा कि वो वोट देने जाएंगे तो राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा उनके लिए कोई मुद्दा नहीं होगी. जबकि 42 फीसदी लोगों ने कहा कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा से राहुल गांधी की छवि में कोई सुधार नहीं हुआ है. सर्वे रिपोर्ट में लोगों का मिजाज न्याय यात्रा को लेकर पॉजिटिव नजर नहीं आ रहा है.

इसे भी पढ़े: गढ़ के दावेदार: कोरबा सीट पर हर बार बदल जाता है ट्रेंड, लोकसभा के लिए बीजेपी-कांग्रेस की तरफ से ये हैं दावेदार!

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT