स्मृति ईरानी पर ये क्या बोल गए बघेल… अडानी वाले सवाल पर दी तीखी प्रतिक्रिया

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

CM Bhupesh Baghel on Smriti Irani- छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने यहां तक कह दिया कि स्मृति ईरानी (Smriti Irani) को गांधी परिवार और राहुल गांधी फोबिया हो गया है. दरअसल, ईरानी ने बुधवार को सदन में छत्तीसगढ़ में आदिवासियों के विरोध के बावजूद अडानी को कोल ब्लॉक देने को लेकर तंज कसा था.

बता दें कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने लोकसभा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की टिप्पणी के बाद अडानी परिवार को कांग्रेस शासित राज्यों में निवेश का अवसर दिए जाने और उपकृत करने का आरोप लगाते हुए उन पर निशाना साधा गया. इसमें छत्तीसगढ़ में आदिवासियों के विरोध के बाद भी अडानी को जमीन दिए जाने का जिक्र भी किया गया.

इसे लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने अडानी या अन्य पॉवर प्लांटों को कोल ब्लॉक के लिए कोई जमीन नहीं दी. उन्होंने कहा कि कोल ब्लॉक केंद्र सरकार आबंटित करती है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

ईरानी को दिया ये जवाब

बुधवार को सीतापुर में विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने आए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि स्मृति ईरानी को गांधी परिवार का फोबिया हो गया है. कोयला खदान का आबंटन राजस्थान सरकार को किया गया. यहां महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान, मध्यप्रदेश आंध्रप्रदेश सरकार को कोल ब्लॉक आबंटन का कार्य केंद्र सरकार ने किया है.

‘हमने कोई जमीन नहीं दी’

उन्होंने कहा, “यह मिथ्या आरोप है. हमने कोई जमीन नहीं दी है. जितने भी मेजर मिनरल हैं, केंद्र सरकार के अधीन हैं. पहले तो इसमें राज्य सरकार की सलाह भी ली जाती थी, अब नया एमएमडीआर एक्ट आया है, इसके बाद सलाह लेने की भी जरूरत नहीं है.”

ADVERTISEMENT

इसे भी पढ़ें- अब इस संशोधन को लेकर केंद्र पर भड़के सीएम बघेल, बताया आदिवासी विरोधी

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT