छत्तीसगढ़ में भी 500 रुपए में मिलेगा सिलेंडर? सीएम भूपेश बघेल ने दिए ये संकेत

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

महंगा होता सिलेंडर लोगों की जेब पर लगातार भारी पड़ रहा है. कांग्रेस की राजस्थान सरकार के बाद अब छत्तीसगढ़ सरकार ने भी संकेत दिए हैं कि लोगों को इस महंगाई से राहत के उपाय किए जा सकते हैं. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के संकेतों की मानें, तो सूबे में भी सिलेंडर 500 रुपये का मिल सकता है.

इस संबंध में हुए सवाल पर सीएम भूपेश बघेल ने कुछ ऐसा कहा है, जिसे लेकर अब चर्चा शुरू हो गई है. मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि राजस्थान में किया गया है, कुछ तो घोषणा के लिये रखना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि घोषणा समिति में सब आएगा. इससे साफ़ जाहिर है कि विधानसभा चुनाव में जाने से पहले कांग्रेस सरकार सिलेंडर को लेकर कोई खास वादा कर सकती है.

आपको बता दें कि गैस सिलेंडर की बढ़ती कीमतों को लेकर अक्सर विपक्ष मोदी सरकार पर निशाना साधता रहता है. पिछले दिनों राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने इसे लेकर एक खास कदम उठाया. राजस्थान में एक अप्रैल 2023 से बीपीएल कार्ड धारकों को 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर देने की योजना लागू कर दी गई है.

योजना के मुताबिक सरकार इसके लिए लाभार्थियों को साल में 12 सिलेंडर देगी. ऐसा माना जा रहा है कि राज्य के 75 लाख से अधिक परिवारों को इसका लाभ मिलेगा. सीएसडीएस की पोस्ट पोल स्टडी बताती है कि लाभार्थी फैक्टर ने पिछले चुनावों में केंद्र की बीजेपी सरकार को काफी फायदा पहुंचाया है. ऐसे में कांग्रेस की राज्य सरकारें भी अब लाभार्थी वर्ग पर ध्यान केंद्रित करती नजर आ रही हैं.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT