CG Electricity Bill Hike: बिजली बिल और कटौती को लेकर कांग्रेस का फूटा गुस्सा, क्या बोले बघेल?

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

विपक्षी कांग्रेस ने सोमवार को बिजली दरों में बढ़ोतरी और राज्य में लगातार हो रही बिजली कटौती के विरोध में पूरे छत्तीसगढ़ में प्रदर्शन किया.

social share
google news

CG Electricity Bill Hike-  विपक्षी कांग्रेस ने सोमवार को बिजली दरों में बढ़ोतरी और राज्य में लगातार हो रही बिजली कटौती के विरोध में पूरे छत्तीसगढ़ में प्रदर्शन किया.

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत विनियामक आयोग (सीएसईआरसी) ने राज्य में सभी श्रेणियों के उपभोक्ताओं के लिए मौजूदा दरों से 8.35 प्रतिशत अधिक बिजली दरों में बढ़ोतरी की है. नई दरें 1 जून से प्रभावी हो गई हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रमुख दीपक बैज ने रायपुर में विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया. अन्य पार्टी नेताओं ने जिला मुख्यालयों और विकास खंडों में आंदोलन किया.

ADVERTISEMENT

यह भी देखे...

ADVERTISEMENT

कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने रायपुर के राजीव चौक पर लालटेन लेकर मार्च किया.

क्या बोले बघेल?

सत्तारूढ़ भाजपा पर निशाना साधते हुए बघेल ने कहा कि घरेलू उपभोक्ता, किसान, उद्योगपति और व्यवसायी बढ़ी हुई बिजली दरों और बिजली कटौती का खामियाजा भुगत रहे हैं.

ADVERTISEMENT

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "देश के आधे हिस्से को छत्तीसगढ़ से कोयले की आपूर्ति की जा रही है. देश के बाकी हिस्सों को ऊर्जा (बिजली संयंत्रों के लिए कोयला) की आपूर्ति करने वाला राज्य खुद बिजली आपूर्ति में रुकावटों का सामना कर रहा है."

छत्तीसगढ़ में बिजली की दरें पड़ोसी राज्यों से अधिक

बघेल ने आगे दावा किया कि छत्तीसगढ़ में बिजली की दरें उसके पड़ोसी राज्यों से अधिक हैं. पत्रकारों से बात करते हुए बैज ने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार ने सस्ती दरों पर बिजली उपलब्ध कराई थी, लेकिन भाजपा ने सत्ता में आते ही दरें बढ़ा दीं.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT