Chhattisgarh Premier League: छत्तीसगढ़ में दिखेगा क्रिकेट का करिश्मा, ये है पूरा कार्यक्रम

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

CCPL (Chhattisgarh Cricket Premier League)
CCPL (Chhattisgarh Cricket Premier League)
social share
google news

Chhattisgarh Premier League: छत्तीसगढ़ में पहली बार होने जा रहा है क्रिकेट का भव्य आयोजन  जिसमें टूर्नामेंट के ब्रांड एंबेसडर के रूप में भारतीय टीम के धुंआधार खिलाड़ी सुरेश रैना नजर आएंगे. बताया जा रहा है कि यह क्रिकेट टूर्नामेंट आईपीएल के तर्ज पर कराया जा रहा है. इस टूर्नामेंट में कई खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा. पंजाब किंग्स के लिए आईपीएल में खेल चुके शशांक सिंह भी इस टूनामेंट में नजर आएंगे. 

छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ (CSCS) क्रिकेट का भव्य आयोजन कराने जा रहा है छत्तीसगढ़ क्रिकेट प्रीमियर लीग (CCPL). लीग में कुल 6 टीमें हिस्सा ले रही है. 
1. रायपुर रिहनोस 
2. बिलासपुर बुल्स
3. सरगुजा टाइगर्स
4. राजनांदगांव पैंथर्स
5. रायगढ़ लाइन
6. बस्तर बाइसंस 

 पंजाब किंग्स के शशांक सिंह टूर्नामेंट में आएंगे नजर

आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए अपनी धुंआधार पारी से सुर्खियों में आने वाले शशांक सिंह भी इस टूर्नामेंट में नजर आएंगे. शशांक सिंह को बिलासपुर बुल्स की कमान सौंपी गई है और टीम की कप्तानी भी कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

7 जून से 16 जून तक खेला जाएगा टूर्नामेंट 

छत्तीसगढ़ क्रिकेट प्रीमियर लीग 7 जून से 16 जून तक रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में संचालित किया गया है. टूर्नामेंट का फाइनल 16 जून को खेला जाएगा. 

टूर्नामेंट में आईपीएल के फ्रेंचाइजियों की भी नजर

छत्तीसगढ़ Tak से बात करते वक्त छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के सचिव मुकुल तिवारी ने बताया कि इस टूर्नामेंट में रणजी ट्रॉफी और स्टेट लेवल के खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिलेगा. सीएससीएस के सचिव ने यह भी बताया कि टूर्नामेंट में आईपीएल के फ्रेंचाइजियों की भी नजर रहेगी जिससे भविष्य में होने वाले आईपीएल में छत्तीसगढ़ से ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ी नजर आएंगे. सचिव मुकुल तिवारी ने कहा कि इस टूर्नामेंट के आयोजन से खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ेगा और खेल के प्रति जागरूकता भी बढ़ेगी.

ADVERTISEMENT

बी प्राक के गानों में थिरकेंगे दर्शक

7 जून ओपिनिंग सेरोमोनी में बॉलीवुड के मशहूर सिंगर बी प्राक (B Praak) को आमंत्रित किया गया है जिनके साथ 200 से अधिक बैकग्राउंड डांसर भी बुलाए गए है. बी प्राक बॅालीवुड में अपने गानों के लीए काफी मशहूर है. उन्होंने बॉलीवुड को साकी-साकी, तेरी मिट्टी, रांझा जैसी तमाम हिट गाने दिए है. 

ADVERTISEMENT

सुरेश रैना टूर्नामेंट के ब्रांड एंबेसडर

भारतीय क्रिकेट टीम के होनहार खिलाड़ी सुरेश रैना को टूर्नामेंट का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है. हालही में सुरेश रैना छत्तीसगढ़ आए थे जिसके बाद छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन ने ये जिम्मेदारी उनको सौंपी है. 

दर्शकों के लिए बड़ी खुश खबरी

दर्शकों के लिए एक बड़ी खुश खबरी है कि इस टूर्नामेंट को दर्शक निःशुल्क देख सकते है. दर्शक को स्टेडियम में टूर्नामेंट देखने के लिए कोई भी शुल्क नहीं देना होगा. दर्शक tiketgenie.in से या CSCS के सोशल मीडिया हैंडल में जा कर दिए गए लिंक से अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. बिना रजिस्ट्रेशन के स्टेडियम के अंदर जाने की अनुमति नहीं है.

(रिपोर्ट- श्रेयांश तिवारी)

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT