मोहन मरकाम ने ली मंत्री पद की शपथ, समारोह में सीएम बघेल भी रहे उपस्थित

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

छत्तीसगढ़ के दिग्गज आदिवासी नेता मोहन मरकाम ने मंत्री पद की शपथ ले ली है. राजभवन में राज्यपाल बिस्वा भूषण हरिचंदन ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. शपथ ग्रहण समारोह के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी मौजूद रहे.

बता दें कि बुधवार रात कांग्रेस ने मोहन मरकाम की जगह युवा आदिवासी नेता और बस्तर से सांसद दीपक बैज को छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने का ऐलान किया था, जिसके बाद से ही कोंडागांव सीट से विधायक मरकाम को मंत्री बनाने की चर्चा शुरू हो गई थी. वहीं शिक्षा मंत्री प्रेम साय सिंह टेकाम के मंत्री पद से इस्तीफे के बाद यह माना जा रहा है कि अब मरकाम को शिक्षा मंत्रालय का प्रभार दिया जा सकता है.

करीब चार सालों तक पीसीसी प्रमुख की जिम्मेदारी संभालने वाले मोहन मरकाम ने साल 1990 में महेंद्र कर्मा की उपस्थिति में कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता ली थी. उन्हें साल 2008 में पहली बार कांग्रेस ने कोंडागांव विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था. उन्होंने भाजपा की तत्कालीन मंत्री लता उसेंडी को कड़ी टक्कर दी थी. हालांकि मरकाम को महज 2771 मतों से हार का सामना करना पड़ा था. साल 2013 के चुनाव में भी पार्टी ने उन पर भरोसा जताया और उन्हें चुनावी मैदान में उतारा. इस चुनाव में भी उन्हें सफलता हासिल नहीं हुई. लेकिन साल 2018 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने पार्टी को निराश नहीं किया. उन्होंने भाजपा की- उम्मीदवार लता उसेंडी को भारी मतों के अंतर से मात दी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

 

 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT