बीजापुर एनकाउंटर: रुक-रुक कर होती रही फायरिंग, 13 नक्सली ढेर

धर्मेन्द्र महापात्र

03 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 3 2024 11:58 AM)

लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण के मतदान से पहले बड़े एनकाउंटर के बाद छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में बुधवार सुबह तीन और नक्सलियों के शव बरामद किए गए.

Naxalites, Encounter, Security Forces, Chhattisgarh, Bijapur District, Anti-Naxal Operation, DRG, CRPF, CoBRA, Conflict, Insurgents

Naxalites, Encounter, Security Forces, Chhattisgarh, Bijapur District, Anti-Naxal Operation, DRG, CRPF, CoBRA, Conflict, Insurgents

follow google news

Bijapur Naxal encounter- लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण के मतदान से पहले बड़े एनकाउंटर के बाद छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में बुधवार सुबह तीन और नक्सलियों के शव बरामद किए गए. इसके बाद मंगलवार को मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है. पिछले दिन सुरक्षाकर्मियों और नक्सलियों के बीच यहां भीषण मुठभेड़ हुई थी.

यह भी पढ़ें...

पुलिस के अनुसार, लोकसभा चुनाव से पहले बड़े उग्रवाद विरोधी अभियान के बाद पुलिस को मंगलवार को एक महिला समेत 10 नक्सलियों के शव मिले. बता दें कि बीजापुर जिला बस्तर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है, जहां 19 अप्रैल को आम चुनाव के पहले चरण में मतदान होगा.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इलाके में अभी भी चल रहे तलाशी अभियान के दौरान, बुधवार सुबह घने जंगल से तीन और नक्सलियों के शव बरामद किए गए, जहां मुठभेड़ हुई थी.

अधिकारी ने कहा, "मृत नक्सलियों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है, लेकिन प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि वे माओवादियों की पीएलजीए (पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी) कंपनी नंबर 2 के थे."

सुबह 6 बजे शुरू हुई थी मुठभेड़

मंगलवार को गंगालूर थाना क्षेत्र के लेंड्रा और कोरचोली गांवों के बीच जंगल में सुबह करीब 6 बजे सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई, जहां सुरक्षाकर्मियों की एक संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी. काफी देर तक रुक-रुक कर फायरिंग होती रही और सुरक्षा बलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी रखा.

 भारी मात्रा में हथियार बरामद

पुलिस ने पहले कहा था कि घटनास्थल से एक लाइट मशीन गन (एलएमजी), एक .303 राइफल, एक 12 बोर बंदूक, बड़ी संख्या में बैरल ग्रेनेड लॉन्चर और गोले और अन्य हथियार और गोला-बारूद भी जब्त किया गया है.

    follow google newsfollow whatsapp