CG Naxal Encounter: तीसरे फेज की वोटिंग से पहले बड़ा नक्सल एनकाउंटर, 7 नक्सली ढेर

ChhattisgarhTak

30 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 30 2024 1:24 PM)

छत्तीसगढ़ में तीसरे चरण के मतदान से पहले फिर एक बड़ी नक्सल मुठभेड़ हुई है. मंगलवार को छत्तीसगढ़ के नारायणपुर और कांकेर जिलों की सीमा पर एक जंगल में सुरक्षाकर्मियों के साथ एनकाउंटर में दो महिलाओं समेत सात नक्सली मारे गए.

छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद: प्रतीकात्मक तस्वीर

chhattisgarh naxalites- Representative Image

follow google news

CG Naxal Encounter- छत्तीसगढ़ में तीसरे चरण के मतदान से पहले फिर एक बड़ी नक्सल मुठभेड़ हुई है. मंगलवार को छत्तीसगढ़ के नारायणपुर और कांकेर जिलों की सीमा पर एक जंगल में सुरक्षाकर्मियों के साथ एनकाउंटर में दो महिलाओं समेत सात नक्सली मारे गए. बता दें कि 15 दिनों में सुरक्षा बलों का नक्सलियों पर यह दूसरा बड़ा हमला है.

यह भी पढ़ें...

ताजा गोलीबारी सुबह करीब 6 बजे नक्सलियों के गढ़ माने जाने वाले अबूझमाड़ इलाके के टेकमेटा और काकुर गांवों के बीच जंगल में हुई, जब जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की एक संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान में निकली थी.

दो महिलाओं समेत सात नक्सलियों के शव बरामद

पुलिस के अनुसार, गोलीबारी रुकने के बाद मौके से दो महिलाओं समेत सात नक्सलियों के शव बरामद किए गए.

पुलिस ने बताया कि घटनास्थल से एक एके-47 राइफल और अन्य हथियार और विस्फोटकों का जखीरा भी जब्त किया गया है. उन्होंने बताया कि इलाके में अभी भी तलाशी अभियान जारी है.

इस साल 88 नक्सली हुए ढेर

सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में इस साल अब तक 88 नक्सली मारे गए हैं. 16 अप्रैल को कांकेर जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गये थे.

इनपुट- नारायणपुर से इमरान खान 

    follow google newsfollow whatsapp